विसर्जन कुंड में गणेश प्रतिमाओं को फेंके जाने का मामला, जोन कमिश्नर चंद्राकर निलंबित

Visarjan Kund, the case of throwing Ganesh idols, insult to the idols, Mayor Ejaz Dhebar, Commissioner Netram Chandrakar, BJP Councilor Minal Choubey, Mrityunjay Dubey, Raipur, Chhattisgarh, Khabargali

रायपुर (khabargali) राजधानी में विगत दिनों विसर्जन कुंड महादेव घाट में छोटी गणेश प्रतिमाओं को फेंके जाने के मामले को महापौर ने पूरी गंभीरता से लिया था और कहा था कि दोषी जो भी होगा कड़ी कार्रवाई तो होगी। जांच समिति की रिपोर्ट आते ही महापौर एजाज ढेबर ने जोन क्रमांक 1 के कमिश्नर नेतराम चंद्राकर को विसर्जन कुंड की घटना में गलती पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

पिछले दिनों सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने से उक्त मामला संज्ञान में आया था तब भाजपा पार्षद मीनल चौबे और मृत्युंजय दुबे ने स्थल पर कड़ा विरोध जताया था। महापौर भी तत्काल पहुंचे और लोगों को समझाईश देकर कहा था कि गणेश जी सभी के आराध्य हैं,जिसकी भी गलती होगी नहीं बख्शेंगे। उल्लेखनीय है कि गणेश जी की प्रतिमाओं को अपमानित तरीके से नगर निगम के कुछ कर्मचारियों द्वारा निगम के वाहनों से सीधे कुंड में फेंका जा रहा था, जिस पर महापौर ने एक्शन लेते हुए तत्काल प्रभाव से 3 कर्मचारियों को निलंबित किया था, वही समिति भी गठित की गई थी, जिसमें लोकेश्वर साहू अपर आयुक्त, बी आर अग्रवाल और विजय पांडे को नियुक्त किया गया था, रिपोर्ट समिति ने दे दी है जिसमें बताया गया कि ड्यूटी जोन कमिश्नर नेतराम चंद्राकर की थी लेकिन उस वक्त वे स्पाट पर नहीं थे। इसलिए महापौर ने कडा रूख अख्तियार करते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Category