वॉट्सऐप से अब एक साथ 50 लोगों से कर सकते हैं विडियो कॉलिंग

Whatsapp, video calling, khabargali
वॉट्सऐप के बीटा वर्जन पर यूजर्स को नया शॉर्टकट जिसकी मदद से यूजर्स फेसबुक की मेसेंजर रूम्स सर्विस के जरिए एकसाथ 50 लोगों के साथ विडियो कॉलिंग कर पाएंगे

नई दिल्ली (khabargali) वॉट्सऐप पर यूजर्स को नया उपयोगी फीचर फेसबुक की ओर से दिया जा रहा है, जिसकी मदद से विडियो कॉलिंग का मजा कई गुना बढ़ जाएगा। सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक की ओर से नई Messenger Room सर्विस यूजर्स के लिए रोलआउट कर दी गई है। वॉट्सऐप पर भी यूजर्स को मेसेंजर रूम का शॉर्टकट मिल रहा है। ऐंड्रॉयड बीटा ऐप पर कुछ देशों में यह शॉर्टकट दिया जा रहा है और इसकी मदद से फेसबुक मेसेंजर रूम्स क्रिएट किए जा सकेंगे और एकसाथ 50 लोगों से विडियो चैट हो सकेगी।

WABetaInfo की ओर से कहा गया है कि यूएस में वॉट्सऐप बीटा यूजर्स को यह अपडेट मिल रहा है। नया फीचर वॉट्सऐप बीटा वर्जन 2.20.139 में दिया गया है। फेसबुक की ओर से मेसेंजर रूम्स फीचर अनाउंस करने के साथ ही कन्फर्म किया गया था कि इसका शॉर्टकट वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम में भी यूजर्स को मिलेगा। वॉट्सऐप चैट विंडो में मिलने वाले नए शॉर्टकट पर टैप करते ही फेसबुक का नया विडियो कॉन्फ्रेंसिंग फीचर Messenger Rooms ओपन हो जाएगा।

यहां शॉर्टकट

खास बात यह है कि फेसबुक के नए मेसेंजर रूम्स का हिस्सा वे यूजर्स भी बन पाएंगे, जिनका फेसबुक पर अकाउंट नहीं है। वॉट्सऐप पर मेसेंजर रूम्स शॉर्टकट अटैच फाइल सेक्शन में दिया गया है। बीटा यूजर्स को नया आइकन चैट विंडो में अटैच ऑप्शन पर क्लिक करने पर डॉक्यूमेंट्स और गैलरी के बीच दिख रहा है।

नया मेसेंजर रूम्स आइकन

वॉइस-विडियो कॉल ऑप्शन के साथ ही अब नया मेसेंजर रूम्स आइकन भी दिखेगा। इसके अलावा जब यूजर्स ग्रुप कॉल करने के लिए कॉल आइकन पर टैप करेंगे, तब भी उन्हें 'create a room' ऑप्शन दिया जाएगा। हालांकि, यह वॉट्सऐप में मिलने वाले ग्रुप-कॉलिंग ऑप्शन से बिल्कुल अलग है और फेसबुक की कॉन्फ्रेंसिंग सर्विस पर यूजर्स को भेज देगा। वॉट्सऐप की ओर से भी हाल ही में विडियो कॉलिंग पार्टिसिपेंट्स चार से बढ़ाकर आठ कर दिए गए हैं। इस तरह सीधे वॉट्सऐप पर भी अब आठ यूजर्स के साथ विडियो कॉलिंग की जा सकती है।