19: 20 - विदाई व स्वागत में दिखा खूब उत्साह

welcome 2020

धार्मिक स्थलों सहित पर्यटन स्थलों में बढ़ी भीड़
लोगों ने गीत संगीत के साथ नए साल का स्वागत किया

रायपुर (khabargali) नए साल 2020 का आगाज हो चुका है। पूरे देश के साथ छत्तीसगढ़ में भी नए साल के स्वागत को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। लोगों ने अपने- अपने साधन -सुविधाओं के हिसाब से नए साल का स्वागत किया।  2019 को विदा करने व 2020 का स्वागत करने शहर भर में जश्न का माहौल रहा। राजधानी रायपुर में रेस्तराओं, पबों, मॉल और अन्य स्थानों पर जोरदार ढंग से नए साल का स्वागत किया गया और पुराने साल को विदाई दी। अधिकांश परिवारों ने अपने मित्र परिवारों के साथ जश्न मनाया तो वहीं छोटे बच्चों से लेकर युवाओं मे अपनी- अपनी टोली के साथ मस्ती की। वहीं कालोनियों, मोहल्लों और रिहायशी काम्पलेक्स में लोग सजावट, म्यूजिक और खाने- पीने की तैय्यारी के साथ नए साल के स्वागत में एकत्र नजर आए। बहुत से घरों की छतों पर लोग नाचते- गाते नजर आए और पलों को यादगार बनाया।

ठंड का असर भी दिखा

इन दिनों चल रही शीत लहर ने भी लोगों के जश्न का उत्साह को बनाए रखा। दिन भर शराब दुकानों में खासी भीड़ देखने मिली। रात 9.30 बजे तक तो इन दुकानों में ऐसी भीड़ उमड़ी की रोड़ जाम की स्थिति निर्मित हो गई। रेस्तराओं, पबों, मॉल और ढाबों में भी जबरदस्त भीड़ देखी गई। सूत्रो के मुताबिक 45 से ज्यादा के आयोजनों में शराब पिलाने की पुलिस ने अनुमति दी थी। देर रात तक सड़कों में बाइक सवार युवाओं की टोलियां, कारों में सवार परिवार दिखे। ठंड के असर को कम करने के लिए अलाव का सहारा भी लोगों ने खूब लिया। 

पर्यटन स्थल से लेकर धार्मिक स्थलों में लोगों का हुजूम

नए साल की सुबह से शाम तक लोग अपनी आस्था के हिसाब से धार्मिक स्थल पहुंच कर पूजा- अर्चना करने पहुंचे। राजधानी के नया रायपुर का जंगल सफारी, पुरखौती मुक्तांगन, नंदन वन, महादेव घाट, उर्जा पार्क सहित अन्य पिकनिक स्पॉट में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पर्यटकों की भीड़ उमड पड़ी।  पिकनिक स्पॉट्स पर करीब दो हजार से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए।

Welcome 2020 party timeWelcome 2020 party timeWelcome 2020 party timeWelcome 2020 party timeWelcome 2020 party timeWelcome 2020 party timeWelcome 2020 party time​   Welcome 2020​new year 2020 party timeNew year party