एक लाख लोग एक साथ कल गाएंगे राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम और राजकीय गीत अरपा पैरी के धार

National song Vande Mataram and Chhattisgarh's state song Arpa Pari Ke Dhar, one lakh people will sing together, Guinness Book of World Records, Om Mandali Shivshakti Avatar Seva Sansthan and Vasudhev Kutumbakam Foundation, Raipur, Chhattisgarh,khabargali

गिनीज बुक ऑफ विश्व रिकार्ड में दर्ज होंगे दो रिकार्ड

रायपुर (khabargali) 11 अगस्त की सुबह शहर में नया कीर्तिमान स्थापित होने जा रहा है जब साइंस कालेज ग्राउंड में एक लाख से अधिक लोग एक साथ मिलकर देश की राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम और छत्तीसगढ़ की राजकीय गीत अरपा पैरी के धार गीत आएंगे। इस तरह दो रिकार्ड गिनीज बुक ऑफ विश्व रिकार्ड में दर्ज होंगे। इस दौरान विश्व रिकार्ड की टीम मौजूद रहेगी। इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह के अलावा खेल, शिक्षा जगत से जुड़ी हस्तियां शामिल होंगी।

आयोजक ओम मंडली शिवशक्ति अवतार सेवा संस्थान और वसुधेव कुटुंबकम फाउंडेशन की ओर से बताया गया कि एक ऐसा रिकार्ड जो देश, प्रदेश और दुनिया में अनूठा होगा और छत्तीसगढ़ के इतिहास में हमेशा-हमेशा के लिए दर्ज हो जाएगा। आजादी के 75वें अमृत महोत्सव को और भी खास और यादगार बनाने के लिए यह पहल की गई है।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए मेरी शान वंदे मातरम के रोहित सिंह व अन्य सदस्यों ने बताया कि शुक्रवार की सुबह 8 बजे साइंस कालेज ग्राउंड से मेरी शान, वंदे मातरम कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के दौरान कई झांकियां भी निकाली जाएंगी। इसमें स्कूल, कालेज के छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। वहीं कई समाज की तरफ से भी झांकियां निकाली जाएंगी, इसमें हजारों बच्चे महापुरुषों के ड्रेस में रहेंगे। करीब एक हजार बहनें भारत माता और छत्तीसगढ़ महतारी की वेशभूषा में रहेंगी। इस दौरान कर्मा माता की भी झांकी निकाली जाएगी। अनुपम गार्डन से साइंस कालेज मैदान तक झांकी निकाली जाएगी। इसमें शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश, दिल्ली, यूपी, बिहार, कर्नाटक आदि राज्यों से लोग राजधानी रायपुर पहुंच चुके है। वहीं छत्तीसगढ़ के दुर्ग, राजनांदगांव, बलौदाबाजार, महासमुंद, अंबिकापुर और बस्तर समेत कई जिलों से लोग रायपुर प्रस्थान कर चुके है।

Category