लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, पार्टी छोड़ने वाले नेताओं की झड़ी लगी

Before the Lok Sabha elections, Congress got a big blow, there was a flurry of leaders leaving the party, Madhya Pradesh Assembly elections, Khabargali.

भोपाल (khabargali) मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली हार से कांग्रेस पार्टी अभी उबरी भी नहीं है कि पार्टी छोड़ने वाले नेताओं की झड़ी लग गई है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के भाजपा ज्वाइन करने की अटकलों के बीच एक के बाद एक कांग्रेसी नेता भाजपा का दामन थाम रहे हैं. इसी कड़ी में लोकसभा चुनाव से पहले झटका देते हुए सोमवार को आधा दर्जन नेताओं ने पार्टी छोड़ने के साथ ही भाजपा का दामन थाम लिया है. जिन नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है, उनमें विदिशा कांग्रेस अध्यक्ष राकेश कटारे, टीकमगढ़ पूर्व कांग्रेस विद्यायक दिनेश अहिरवार सहित आधा दर्जन कांग्रेस नेताओं के नाम शामिल है.

पार्टी छोड़कर भाजपा की सदस्यता लेने वालों में दिग्गज कांग्रेसी सत्यव्रत चतुर्वेदी के बहनोई व पूर्व मंडी उपाध्यक्ष और खजुराहो के कांग्रेस नेता कैलाश द्विवेदी के अलावा जनपद अध्यक्ष तुलसी अनुरागी गौरिहार सहित कांग्रेस के आशीष द्विवेदी और अनिल दीक्षित के नाम शामिल है. इन सभी को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बीजेपी की सदस्यता दिलाई. इस मौके पर पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा और भूपेंद्र सिंह भी मौजूद रहे.

इधर, सोमवार को ही केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कांग्रेसी नेताओं को तोड़ कर कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका दिया. उन्होंने ग्वालियर नगर निगम के 2 कांग्रेसी पार्षदों को तोड़कर भाजपा ज्वाइन करा दी है. इसके साथ ही परिषद में अब कांग्रेस की स्थिति और भी कमजोर हो गई है. सिंधिया ने जयविलास पैलेस में आयोजित एक कार्यक्रम में वार्ड 19 से कांग्रेस पार्षद कमलेश बलवीर तोमर और वार्ड 62 के पार्षद गौरा अशोक सिंह को भाजपा की सदस्यता दिलाई.