प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति पर सीएम बघेल ले रहे हैं उच्च स्तरीय बैठक

Status of Kovid-19 in the state, CM Bhupesh Baghel, high level meeting, Chhattisgarh, news, khabargali

बीते 24 घंटे में कोरोना के 93 नए केस मिले

रायपुर (khabargali) देश के कई राज्यों में कोरोना के मामलों की रफ्तार बढ़ती जा रही है। इसे देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारें भी अलर्ट हैं। इसी कड़ी में सोमवार (10 अप्रैल) को तैयारियों का जायजा लेने के लिए देशव्यापी मॉक-ड्रिल किया गया। कई राज्यों में मास्क अनिवार्य कर दिए गए हैं। छत्तीसगढ़ प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उच्च स्तरीय बैठक लेकर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के बीच पूरी तैयारी रखने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने टेस्टिंग बढ़ाए जाने के भी निर्देश दिए। मुख्यमंत्री द्वारा क़ानून-व्यवस्था की स्थिति की भी समीक्षा गई। बैठक में मुख्य सचिव, डीजीपी समेत अनेक वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

इसके बाद मुख्य सचिव बैठक ले रहे हैं। बैठक में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण व आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में सभी संभागों के आयुक्तों, सभी कलेक्टरों, पुलिस अधीक्षकों और सीएमएचओ के साथ चर्चा चल रही है।

प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 511

बताते चलें कि छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटे में कोरोना के 93 नए केस मिले हैं। इस तरह प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 511 हो गयी है। प्रदेश में सबसे ज्यादा 24 मरीज राजनांदगांव जिले से मिले हैं। रायगढ़ में 14, दुर्ग और धमतरी में 11-11 एक्टिव मरीज हैं। महासमुंद में 10 केस, बिलासपुर जिले से 08 केस, कांकेर में 07, सरगुजा और गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में 6-6, बलरामपुर में 03, बलौदाबाजार और कोरबा से 2-2। वहीं जांजगीर-चांपा और कोंडागांव में 1-1 केस मिले हैं। इलाज की व्यवस्था और आपात स्थिति से निपटने के लिए रायपुर जिला अस्पताल समेत अन्य सरकारी अस्पतालों में मॉकड्रिल किया गया है।

Category