"सड़क सुरक्षा सप्ताह" पर चार दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन संपन्न

Road Safety Week, National Service Scheme Unit Shri Shankaracharya Technical Campus Junwani Bhilai, Chhattisgarh, Khabargali

राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई श्री शंकराचार्य टेक्निकल कैंपस जुनवानी भिलाई का आयोजन

भिलाई (khabargali) राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई श्री शंकराचार्य टेक्निकल कैंपस जुनवानी भिलाई द्वारा 15 जनवरी से 18 जनवरी तक "सड़क सुरक्षा सप्ताह" के अवसर पर चार दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया,इस कार्यक्रम के दौरान रासेयो इकाई द्वारा वॉलंटियरिंग(स्वयं सेवा), नुक्कड़ नाटक प्रस्तुति, पुस्तिका वितरण , प्रदूषण परीक्षण, ड्राइविंग लाइसेंस शिविर जैसे विभिन्न कार्यक्रमों का सफ़लता पूर्वक आयोजन किया गया।

सड़क सुरक्षा सप्ताह के कार्यक्रम के पहले दिन रासेयो इकाई द्वारा सड़क सुरक्षा के नियमों को अंगीकृत करते हुए सूर्या टी. आई. मॉल भिलाई में वॉलंटियरिंग एवं पुस्तिका वितरण के माध्यम से यातायात के नियमों से लोगों को जागरूक किया गया।

इसके साथ ही दूसरे दिन यातायात पुलिस, दुर्ग का सहयोग करते हुए स्वयंसेवकों के द्वारा नेहरू नगर चौक में सड़क सुरक्षा के विषय पर रैली एवं पुस्तिका वितरण कर लोगों को प्रेरित किया गया जिससे लोग सड़क सुरक्षा के नियमों का आवश्यक रूप से पालन करें।

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तीसरे दिन स्वयं सेवकों ने डीएसपी यातायात कार्यालय दुर्ग में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से यातायात के नियमों से अवगत कराया गया। सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतिम दिवस पर प्रदूषण परीक्षण एवम् ड्राइविंग लाईसेंस शिविर का अयोजन किया गया , यह कार्यक्रम लोगों के लिए काफी लाभ-दायक भी साबित हुआ,सामाजिक कार्य के प्रति लगन एवं प्रयास को देखकर यातायात पुलिस दुर्ग के द्वारा स्वयं सेवकों को सम्मान समारोह में प्रमाण पत्र एवम् शील्ड से सम्मानित किया गया, साथ ही उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों को देखकर सराहना भी की गई।

यह कार्यक्रम संस्था के निर्देशक डॉ. पी. बी. देशमुख, गंगाजली एजूकेशन सोसाइटी की अध्यक्ष श्रीमति जया मिश्रा, संस्था के अध्यक्ष श्री आई.पी.मिश्रा, प्राध्यापक प्रभारी डॉ.डी.एस.रघुवंशी एवं कार्यक्रम अधिकारी डॉ अचला जैन के मार्गदर्शन में सम्पन्न हुआ।

Category