यूनिपोल घोटाले की जांच में लेट लतीफी,12 को फिर बैठक संभव

famous unipol scam, municipal corporation, raipur, chhattisgarh, news,khabargali

रायपुर (khabargali) राजधानी के चर्चित यूनिपोल घोटाले के मामले में जांच की प्रक्रिया काफी धीमी गति से चल रही है। प्राथमिक दृष्टया तीन अधिकारियों को निगम से चलता किया गया है इसके अलावे देखें तो अभी तक केवल खानापूर्ति जांच ही नजर आ रही है जबकि मुद्दे की बात यह है कि घोटाले का खुलासा स्वंय महापौर ने किया था। यह तो बता दिया गया है कि नियम विरूद्ध हुआ है सब कुछ और निगम को लगी है कम से कम 50 करोड़ की चपत। अब बता रहे हैं कि फिर से 12 जून को दोनों जांच कमेटियों की साझा बैठक होने वाली है। वहीं जोनों से रिपोर्ट नहीं मिलने की बात भी सामने आ रही है। कार्रवाई ठोस होती है या निगम की छवि के अनुरूप गोलमाल सबको इंतजार है।

निगम में हुए 50 करोड़ के यूनिपोल घोटाले की नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा गठित जांच समिति के अलावा महापौर की अध्यक्षता में गठित जांच कमेटी भी कर रही है। जांच कमेटी ने निगम के दस जोन के आयुक्तों से भी क्षेत्र में लगे होर्डिंग्स और यूनिपोल की संख्या, आकार, किस आधार और किस एजेंसी को काम दिया गया है समेत कई जानकारियां मांगी है। बताया जाता है कि दस दिनों से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी जोनों से रिपोर्ट नहीं मिली है, जिससे जांच में तेजी नहीं आ पा रही है। दोनों जांच कमेटियों की 12 जून को बैठक होने की संभावना जताई जा रही है।

जांच कमेटी के एक सदस्य ने बताया कि बैठक में अब तक हुई जांच की प्रगति पर चर्चा की जाएगी। महापौर एजाज ढेबर की अध्यक्षता में गठित जांच कमेटी की ओर से कुछ दस्तावेज भी सौंपे जाएंगे। दस्तावेज के आधार पर जांच का काम पूरा होगा तो वास्वतिक नुकसान का भी पता चलेगा। बैठक के बाद दोषियों पर किस प्रकार की कार्रवाई होगी प्रतीक्षा हो रही है।

Related Articles