200 से अधिक लोगों ने प्रापर्टी टैक्स के लिए फर्जी चेक देकर लगाया 7 करोड़ का चूना

Bhilai city, property tax, fake cheque, lime of 7 crores, Corporation Commissioner Rohit Vyas, Chhattisgarh, News, khabargali

खुलासा होने पर निगम आयुक्त ने कहा सब के खिलाफ होगी एफआईआर

भिलाईनगर (khabargali) भिलाई शहर में रहने वाले लगभग 200 से अधिक लोगों ने भिलाई नगर निगम को 7 करोड़ रुपए से अधिक का चूना लगाया है। इन लोगों ने निगम को फर्जी चेक देकर अपने आवासीय और व्यवसायिक प्रतिष्ठान का प्रापर्टी टैक्स तो पटा दिया, लेकिन जब निगम ने चेक बैंक लगाया तो खाते में पैसे न होने चेक बाउंस हो गया। भिलाई निगम में यह गोरख धंधा पिछले ढाई सालों से चला आ रहा है। भिलाई निगम अब ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर की तैयारी कर रहा है।

फर्जी चेक के आधार पर प्रॉपर्टी टैक्स पटाकर निगम के साथ फ्राड करने वालों में कई रसूकदार लोग बताए जा रहे हैं। इसके चलते निगम के जिम्मेदार अधिकारी भी इस सच्चाई को छिपाए हुए थे। निगम आयुक्त रोहित व्यास के संज्ञान में बात लाई गई । उन्होंने टैक्स से संबंधित अधिकारियों को बुलाया और पूछा तो उन्होंने भी यही बात बताई। इसके बाद निगम आयुक्त ने ऐसे सभी लोगों की सूची बनाकर देने का निर्देश दिया है। संज्ञान में ऐसे 85 लोगों के नाम सामने आए हैं और भी लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है। ऐसा करने वाले सभी लोगों के खिलाफ निगम की तरफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। यदि इसमें निगम के अधिकारी कर्मचारी की संलिप्तता पाई गई तो उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

Category