अगर आधार पर गलत है जन्मतिथि, तो न हो परेशान, ये है आसान तरीका

Uidai khabargali

डेस्क(khabargali)।आधार कार्ड एक ऐसा दस्तावेज है जो सरकार द्वारा जारी किया जाता है। जब से इसे पेश किया गया है, तब से आधार कार्ड एक बहुत ही महत्वपूर्ण दस्तावेज बन गया है और इसका उपयोग किसी व्यक्ति की इकाई को प्रमाणित या मान्य करने के लिए किया जाता है।

यूआईडीएआई ने आधार में जन्मतिथि अपडेट करने की सुविधा प्रदान की है

जिसमें आपको अपनी जन्मतिथि को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से बदलने या अपडेट करने की अनुमति होगी। यहां हम आपके साथ विस्तार से चर्चा करेंगे कि आधार में जन्म तिथि को कैसे अपडेट किया जाए।

Uidai khabargali

आधार कार्ड में जन्मतिथि कैसे बदलें?

ऑनलाइन Online और ofline ऑफलाइन के दो अलग-अलग तरीके थे, जिसमें आपको आधार में जन्म तिथि अपडेट करने की अनुमति थी, हालांकि, वर्तमान में, यूआईडीएआई के निर्देशों के अनुसार, Adhar CardV आधार में जन्म तिथि अपडेट केवल ऑफलाइन ही की जा सकती है, जिसका अर्थ है कि आपको आवश्यकता है

विशेष रूप से इस सेवा को प्राप्त करने के लिए किसी भी अगले दरवाजे स्थायी आधार केंद्र पीईसी या आधार केंद्र सेवा या एएसके पर जाने के लिए और आपको आधार ऑनलाइन में अद्यतन जन्म तिथि बदलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। Adhar Card इसके अतिरिक्त, आप ऑनलाइन अपॉइंटमेंट बुक कर सकते हैं और आधार अपडेट / सुधार फॉर्म भी डाउनलोड कर सकते हैं और जरूरत पड़ने पर केंद्र पर जा सकते हैं।