अमेरिका में बसे हुए भिलाई वासी रस्तोगी दंपति ने दान किया ऑक्सीजन कांसेनट्रैटर

Oxygen Concentrator, Twin City Bhilai, USA, Sarita Chhatri, Ritu, Sunit Rastogi, Nacha, Samaj Sevi Sarsij Ghosh, Dan, Khabargali

ट्विन सिटी भिलाई के संस्कार व दान दाताओं का संपूर्ण ब्रम्हाण्ड में तूती बोलती है

भिलाई (khabargali) अमेरिका में बसे हुए, भिलाई वासी, श्रीमती सरिता छतरी की पुत्री श्रीमती ऋतु व उनके पति श्री सुनीत रस्तोगी ने छत्तीसगढ़ प्रांत के लिए सांसों की व्यवस्था की है। उन्होंने 4 नग ऑक्सीजन कांसेनट्रैटर में से 2 नग , समाज सेवी सरसीज घोष को स्मृति नगर में भेजा है। अमेरिका मे बसे हुए लोगों में छत्तीसगढ़ वासियों के लिए यह मार्मिक संवेदना रखना काफी प्रेरणादायक है। य़ह दंपति अमेरिका में NACHA तथा AARTWO जैसे प्रतिष्ठित संस्थान को अमेरिका में प्रतिनिधित्व करते हैं। इनके माता-पिता भिलाई में रहते है,  रस्तोगी परिवार ने काफी दिनों से चल रहे ऑक्सीजन की कमी को भांपते ही, य़ह व्यवस्था की है। ज्ञात हो ,श्रीमती सरिता छतरी जी, भिलाई स्कूल मे पूर्व शिक्षिका रही है।

दुर्ग जिला अध्यक्ष, झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ, कांग्रेस कमिटी, प्रवक्ता व संयोजक काली बाड़ी स्मृति नगर भिलाई, दुर्ग स्थित, मज़ार बाबा अब्दुल रहमान अलैय,28 शाबान कमिटी के सचिव, स्व. गोविंद चौहान क्रिकेट अकादमी के अध्यक्ष, सलाहकार प्रदेश महासचिव (अरुण सिसोदिया जी),एवं समाज सेवी सरसीज घोष ने एक स्वर में कहा कि उक्त दंपत्ति का अमेरिका से भारत में स्थित एक छोटे से शहर भिलाई को चिन्हित एवं चयन करना हम सब के लिए गौरव का विषय है। रस्तोगी दंपत्ति का यह सेवा भाव उन सबके लिए महत्वपूर्ण होने के साथ-साथ एक बहुत बड़ा सम्मान भी महसूस कराता है।इसके लिए हम दुर्ग भिलाई के निवासी सदैव इनके कृतघ्न रहेंगे। य़ह सेवा बिल्कुल निःशुल्क किया जायेगा ।

सरसीज घोष ने कहा कि आगे भी रस्तोगी दंपति द्वारा, हमारे प्रयासों को मदद मिलेगी, जिनके कड़ी सूत्र भिलाई के ही होनहार , AARTWO , अमेरिका संस्था के श्री सुप्रतीम सेन जी, का भी अनुदान हमेशा इस मानवता के लिए याद किया जाएगा । इस संस्था के संचालकगण ,NACHA के भी प्रतिष्ठित सदस्य है, कुछ दिन पूर्व छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री कोष , में भी दान किया था, जिसकी पुष्टि मान. मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी ने भी किया था। सरसीज घोष ने कहा कि हम चाहते हैं कि ऐसे संस्थानों को हमारे युवा वर्गों को प्रेरणा और दिशा प्रदान करने के लिए इन्हें छत्तीसगढ़ आमंत्रित किया जाए तथा यहां के युवाओं को अवसर प्रदान करने की कोशिश की जाए।