बड़ी खबर: महाराष्ट्र के स्कूल में कोरोना विस्फोट, 271 बच्चे मिले कोरोना पॉजिटिव

Corona Kahar in Maharashtra, Washim, Solapur, Kahar, Mumbai, Khabargali

राज्य में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से मचा हड़कंप

मुंबई (khabargali) मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में कोरोना का कहर लगातार जारी है. राज्य में कोरोना वायरस की दूसरी लहर आ गई है और खतरनाक पहलू यह है कि इस बार यह खतरा स्कूलों के बच्चों तक पहुंच चुका है. महाराष्ट्र के वाशिम में 229 बच्चे और सोलापुर के दिव्यांग स्कूल में 42 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इतनी बड़ी संख्या में छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद राज्य सरकार और प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया हैं.

वाशिम के प्राइवेट रेजिडेंशियल स्कूल में ऐसे आया कोरोना

वाशिम के प्राइवेट रेजिडेंशियल स्कूल में 229 बच्चों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासनिक अधिकारी सभी छात्रों का टेस्ट करवा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, 24 जनवरी को वाशिम में स्कूल खोलने के बाद आदेश जारी किए गए थे, जिसके बाद 14 फरवरी तक बच्चे होस्टल पहुंचने लगे. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूल में बाहर से आए बच्चों का टेस्ट हुआ. सबसे पहले 30 बच्चे पॉजिटिव आए, जिसके बाद प्रशासन ने सभी 327 बच्चों का टेस्ट कराया जिसमें 229 बच्चे पॉजिटिव और चार स्कूल के कर्मचारी पॉजिटिव आए है.

स्कूल बना क्वारंटाइन सेंटर

स्कूल प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल स्कूल को ही क्वारंटाइन सेंटर में तब्दील किया गया है. जो बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए है, उनमें 5वीं से 8वीं क्लास के ज्यादातर छात्र शामिल हैं.

24 घंटे में 8,807 नए मरीज

महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर धीरे-धीरे प्रचंड होती जा रही है. राज्य में पिछले 24 घंटे में 8,807 नए मरीज मिले हैं. यह 18 अक्टूबर के बाद सबसे ज्यादा आंकड़ा है. राज्य में बीते 24 घंटे में 80 मरीजों की मौत हुई. यह बीते 56 दिन में सबसे ज्यादा है. इससे पहले 30 दिसंबर को 90 संक्रमितों ने दम तोड़ा था. महाराष्ट्र में कोरोना विदर्भ के शहरों और मुंबई में तेजी से पांव पसार रहा है. कल मुंबई ने 119 दिन बाद हजार केस का आंकड़ा पार किया.