CG BREAKING : मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने की बड़ी घोषणा, स्कूलों में पहला पीरियड होगा योग, प्राणायाम और नैतिक शिक्षा, अब 3 साल तक नहीं बदलेंगे किताब

School Education, Higher Education, Tourism, Culture and Endowments Minister Brijmohan Aggarwal made a big announcement, the first period in schools will be Yoga, Pranayam and moral education, now books will not be changed for 3 years, Chhattisgarh, Khabargali.

रायपुर (khabargali) स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा, पर्यटन, संस्कृति एवं धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बीते दिन गुरुवार को महानदी भवन मंत्रालय में चली अपनी पहली ही मैराथन बैठक में प्रदेश हित में बड़े निर्णय लिए। वहीं आज शुक्रवार को मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बयान दिया है कि स्कूल शिक्षा विभाग में बच्चों के भविष्य बनाने का विभाग है, हमने निर्देश दिया है कि बच्चों का जो पहला पीरियड हो वह योग, प्राणायाम और नैतिक शिक्षा पर हो, जो हर साल किताब बदलते हैं जो गरीब बच्चे हैं वह आजू-बाजू से किताबें लेकर पढ़ लेते थे। किताब छापने वालों को फायदा देने के लिए हर साल किताब बदल दिया जाता है, 3 साल से पहले किताबों को ना बदला जाए इसके निर्देश दिए गए हैं।

कल लिए गए थे कई बड़े निर्णय

कल मैराथन बैठक में लिए इन निर्णयों में राजिम में कुंभ मेले को भव्य तरीके से मनाने के साथ ही प्रदेश की विरासत सिरपुर को वर्ल्ड हेरिटेज साइट में शामिल करने और छत्तीसगढ़ में मैनपाट, चैतुरगढ़ जैसे हिल स्टेशन में शिमला, मनाली के तर्ज पर मॉल रोड बनाया जाएगा, जिससे बड़ी संख्या में टूरिस्ट प्रदेश के सुंदर अद्भुत नजारों को आनंद आधुनिक सुविधाओं के साथ ले सकें। इसके साथ ही कक्षा 9वीं में सभी वर्ग के बच्चों को स्कूल में निःशुल्क साइकल तथा 12वीं तक पाठ्य पुस्तकों के निःशुल्क वितरण के भी निर्देश दिए।

Category