एशियन म्यू थाई चैंपियनशिप अबूधाबी सम्पन्न..भारत को प्राप्त 11 पदक में 5 पदक छ ग के खिलाड़ियों ने दिलाये

Asian Muay Thai Championship Abu Dhab
Image removed.
भारतीय म्यू थाई दल
Image removed.
बैठे हुए छ ग के 07 खिलाड़ी और 03 अधिकारी तिरंगे के साथ


भारत को 02 स्वर्ण, 03 रजत एवं 06 काँस्य पदक.. भारत पदक तालिका में 8वें स्थान पर.. 15 स्वर्ण के साथ ईरान प्रथम, 14 स्वर्ण पदक के साथ कज़ाकस्तान द्वितीय, 09 स्वर्ण के साथ थाईलैंड तृतीय स्थान पर

मनीष, वाणी एवं संस्कृति ने भी जीता भारत के लिए काँस्य पदक
हरबंश, प्रणव और कमलेश बने अंतरराष्ट्रीय निर्णायक
छ ग खिलाड़ियो ने भारत को दिलाये 01 स्वर्ण और 04 काँस्य सहित 05 पदक
छ ग के खिलाड़ी, रेफ़री आज लौटे। रायपुर एयरपोर्ट पर म्यू थाई संघ द्वारा किया सम्मान 

रायपुर (khabargali) भारतीय म्यू थाई टीम में चयनित छ ग के 10 (07 खिलाडी, 03 निर्णायक प्रशिक्षण) खिलाड़ी एशियन म्यू थाई चैंपियनशिप ( 17-22 दिसंबर  2019) पोल एरीना अबूधाबी  (UAE) में शानदार प्रदर्शन कर उल्लेखनीय सफलताएं हासिल की है।

एशियन म्यू थाई चैंपियनशिप के समापन के पूर्व दुर्ग के मनीष साहू (सेमीफाइनल में कज़ाकस्तान के खिलाड़ी से हारे) दल्लीराजहरा बालोद की कु वाणी (सेमीफाइनल में लेबनॉन की खिलाड़ी से हारे) और राजनांदगांव की कु संस्कृति रूसिया (सेमीफाइनल में ईरान की खिलाडी से हारे) ने भी काँस्य पदक जीत कर देश को गौरवान्वित किया है। जबकि कल कोरबा छ ग की मिशा सिन्धु ने भारत के लिए स्वर्ण पदक और कोरबा के ही प्रांशु साहू ने काँस्य पदक अर्जित किया था जबकि कोरबा की डिंपल वैष्णव तथा दल्लीराजहरा बालोद की कु टामिन साहू क्वार्टर फाइनल में हारकर पदक की दौड़ से पहले ही बाहर हो गई थी। इस तरह भारत को प्राप्त 11 (02 स्वर्ण, 03 रजत और 06 काँस्य) पदको में 05 (01 स्वर्ण, 04 काँस्य) पदक छ ग के म्यू थाई खिलाड़ियो ने दिलाये

यह प्रतियोगिता म्यू थाई की अंतरराष्ट्रीय संस्था IFMA (OCA & IOC से मान्यता प्राप्त) के तत्वावधान में एशिया की म्यू थाई संस्था FAMA (OCA द्वारा मान्यता प्राप्त) द्वारा आयोजित की जा रही है।
वही छ ग के 03 वरिष्ठ अंतरराष्ट्रीय म्यू थाई खिलाड़ी दल्लीराजहरा बालोद की कु हरबंश कौर, राजनांदगांव के प्रणव शंकर साहू और कोरबा के कमलेश देवांगन रेफ़री प्रशिक्षण और आज परीक्षा उपरान्त IFMA का डिप्लोमा प्राप्त करने के बाद अंतरराष्ट्रीय निर्णायक का दर्जा हासिल हो गया है।

37 एशियाई देशों के बीच हुई एशियन म्यू थाई चैंपियनशिप के समापन दिवस में 15 स्वर्ण जीत कर ईरान प्रथम स्थान पर, 14 स्वर्ण पदक जीतकर कज़ाख़स्तान  द्वितीय स्थान पर जबकि 09 स्वर्ण जीत कर थाईलैंड तृतीय स्थान पर रहा। भारत को आंठवा प्राप्त हुआ जो उल्लेखनीय है जिसकी वजह से "मोस्ट प्रोग्रेसिव नेशन" का खिताब भी भारत को प्राप्त हुआ और महाराष्ट्र की कु काव्या को बेस्ट फाइटर का पुरुस्कार प्राप्त हुआ।

छ ग म्यू थाई संघ राज्य का नाम रौशन करने वाले राज्य के खिलाड़ियों की अंतरराष्ट्रीय सफलता से खिलाड़ियों उनके पालक और प्रशिक्षकों को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देता है और अबूधाबी से लौटने पर आज 23 दिसंबर को प्रातः रायपुर एयरपोर्ट पर इनका स्वागत - सम्मान किया गया।
उक्त जानकारी छ ग एमेच्योर म्यू थाई एसो.के महासचिव अनीस मेमन ने दी।

Image removed.
अंतरराष्ट्रीय निर्णायक डिप्लोमा प्रमाणपत्र के साथ छ ग के म्यू थाई खिलाड़ी बायें से प्रणव शंकर साहू, अतिथि, कु हरबंश कौर और कमलेश देवांगन
Image removed.
काँस्य पदक विजेता कु संस्कृति रूसिया

 

Image removed.
काँस्य पदक विजेता कु वाणी
Image removed.
काँस्य पदक विजेता मनीष साहू

 

Category