हिमंत बिस्वा का बयान, मास्क पहनने की जरुरत नहीं, मजाक उड़ाने वालों को भी दिया जवाब

himant-biswa-sarma

गुवाहाटी(khabargali)। इस समय विधानसभा चुनाव को लेकर असम में राजनीतिक माहौल गरम है , ऐसे पार्टी नेता एक-दूसरे पर बयानों के जरिए हमला कर रहे हैं। इस बीच असम के स्वास्थ्य मंत्री और भाजपा नेता हिमंत बिस्वा सरमा अपने एक अजीबोगरीब बयान को लेकर विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं। असम में तीसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन है। अंतिम चरण के लिए 40 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है, लेकिन उससे पहले ही हिमंत बिस्वा सरमा ने कुछ ऐसा कहा जिसको लेकर उनकी खिल्ली उड़ रही है।

मास्क लगाने की जरूरत नहीं है..

गौरतलब है कि देशभर में बढ़ रहे कोरोना वायरस मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है, लेकिन असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा का कहना है कि अब राज्य में कोविड-19 से बचने के लिए लोगों को मास्क लगाने की जरूरत नहीं है। हिमंत बिस्वा के मुताबिक असम में अब कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों को जब मास्क पहनने की जरूरत होगी तब वह पता देंगे। हिमंत बिस्वा का बयान ऐसे समय आया है जब देश के 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को गंभीर चिंता वाली स्थिति में रखा गया है।
 

अर्थव्यवस्था को फिर से पुनर्जीवित करना है..

हिमंत बिस्वा सरमा ने आगे कहा, 'हमें अपनी अर्थव्यवस्था को फिर से पुनर्जीवित करना है। महिलाएं मास्क पहनेंगी तो ब्यूटी पार्लर कैसे चलेंगे? ब्यूटी पार्लर चलना भी जरूरी है। हमने लोगों से कहा है कि यह अंतरिम राहत है, जिस दिन मुझे लगेगा कोरोना फिर से लौट रहा है उस दिन से सबको मास्क पहनना पड़ेगा।' हिमंत बिस्वा अपने इस बयान को लेकर आलोचना भी झेलनी पड़ रही है। उन्होंने इस पर जवाब देते हुए कहा कि असम आकर देखिए हमने कैसे कोविड-19 को रोक दिया है।

सरकार की बढ़ रही चिंता: 

बता दें कि देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर जारी है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, रविवार को कोरोना के 93,249 नए मामले दर्ज किए गए। इसके साथ ही देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 1.24 करोड़ हो गए हैं। बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। केंद्र के डेटा के मुताबिक, असम में कोविड-19 के 1,945 ऐक्टिव केस हैं।