किसानों का 21 क्विंटल धान 3100 रुपए प्रति क्विंटल की दर से खरीदा जाएगा : साय

21 quintals of paddy will be purchased from farmers at the rate of Rs 3100 per quintal, Chief Minister Vishnudev Sai, cheap gas cylinders will also be given to women under the Ujjwala scheme, Chhattisgarh, Khabargali.

मुख्यमंत्री बोले- उज्ज्वला योजना के अंतर्गत महिलाओं को सस्ता गैस सिलेंडर भी दिया जाएगा

रायपुर (khabargali) मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज घोषणा की कि अब छत्तीसगढ़ में किसान उन्नति योजना के तहत चालू खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 में समर्थन मूल्य पर 3100 रुपए प्रति क्विंटल की दर से प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान की खरीदी होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो भी गारंटी दी है, उसको हम पूरा करेंगे। उज्ज्वला योजना के अंतर्गत महिलाओं को गैस सिलेंडर भी दिया जाएगा। पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने यह जानकारी दी।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज सोमवार को मुंगेली जिले के लालपुर धाम में आयोजित गुरू घासीदास जयंती एवं तीन दिवसीय मेला कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने यहां बाबा गुरू घासीदास मंदिर एवं जैतखाम में पूजा-अर्चना कर राज्य की खुशहाली एवं समृद्धि के लिए बाबा का आशीर्वाद ग्रहण किया। श्री साय ने कहा कि बाबा गुरु घासीदास का ही आशीर्वाद है, कि मुझ जैसे एक छोटे से किसान को सीएम का दायित्व मिला है।

Category