कृति ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशन का उड़ान 2020 रहा उत्साह, उमंग व ऊर्जा से भरा

kriti  group of institution, udaan 2020, khabargali

उमंग के अंतर्गत गायन प्रतियोगिता, उत्साह के अंतर्गत बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट व ऊर्जा के अंतर्गत एथेलीट का आयोजन

कॉलेज के छात्रों के साथ बाहर से आये छात्रों ने लिया बढ़-चढ़ कर हिस्सा

रायपुर (khabargali) कृति ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशन में मंगलवार को कॉलेज का 12 वां वार्षिकोत्सव ‘उड़ान-2020‘ का आयोजन हुआ। कालेज में हर साल होने वाले इस वार्षिकोत्सव में अनेक प्रकार के कार्यक्रम होते है। इस बार कार्यक्रमों को तीन मुख्य भागों में बांटा गया है, जिनमें उत्साह, उमंग व ऊर्जा हैं। चार दिन तक चलने वाले वार्षिकोत्सव के दूसरे दिन उमंग के अंतर्गत गायन प्रतियोगिता, उत्साह के अंतर्गत बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट व ऊर्जा के अंतर्गत एथेलीट का आयोजन हुआ।

बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट की रही धूम

Image removed.

उड़ान 2020 के अंतर्गत होने वाले कार्यक्रमों में बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट, जीरो ग्रेविटी, गायन, शॉटपुट,100 मीटर रेस एवं खो-खो जैसे रोचक कार्यक्रम हुए हैं। इन समस्त कार्यक्रमों में सभी विभागों के अध्यापकों के साथ सभी छात्र-छात्रओं ने बढ-चढकर हिस्सा लिया।  बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट कार्यक्रमों में छात्रों ने अनुपयोगी वस्तुओं को इक्कट्ठा कर आकर्षक वस्तुएं बनाई व अपने बनाये मॉडल से पर्यावरण को स्वच्छ व हरा-भरा रखने का संदेश दिया ।

वही दूसरी ओर छात्रों ने गायन प्रतियोगिता में प्यार का नगमा, सोन चिरिया एवं अरपा पैरी जैसे गाने गुनगुना कर कार्यक्रम में समा बांधा।

जीरो ग्रैविटी का रहा रोमांच

Image removed.

आज के कार्यक्रम की खास बात एक विशेष प्रतियोगिता रही जिसका नाम " जीरो ग्रेविटी" कार्यक्रम। यह प्रतियोगिता अपने नाम जैसे ही सभी प्रतियोगिताओं से भिन्न है। इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को बैलून को इस तरह से बनाना होता है कि बैलून हवा में अधिक समय तक रह सके। बैलून तैयार करने के बाद, प्रतिभागियों को दूसरी मंजिल से बैलून को गिरना होता है। छात्रों के बीच यह एक रोमांचक प्रतियोगिता थी। इस प्रतिस्पर्धा का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि छात्र सिखते सिखते, मनोरंजित हो रहे थे।

आज के प्रतियोगिता में विशेष रूप से कृति ग्रुप के निर्देशक श्री अभिषेक अग्रवाल, अकडमिक निर्देशक डॉ बी सी जैन, प्रधानाचार्य डॉ रुपाली चौधरी, डॉ निधि शुक्ला, डॉ मिथलेश सिंह, डॉ प्रांजलि गनी, अन्य संकाय एवं छात्र- छात्राएं मौजूद रहे।

Image removed.Image removed.

 

Category