मीसाबंदियों को फिर मिलेगी सम्मान राशि, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने की घोषणा

MISA prisoners will again get honorarium, Chief Minister Vishnudev Sai announced, Chhattisgarh Assembly, MISA prisoners who were in jail during emergency, democracy fighters, Khabargali

रायपुर (khabargali) मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सोमवार को विधानसभा में आपातकाल के समय जेलों में बंद रहे मीसाबंदियों (लोकतंत्र सेनानी) को जल्द ही सम्मान राशि देने की शुरुआत करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने यह घोषणा पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक की मांग पर की। इसके अलावा दुग्ध व्यवसायियों के लिए मिल्क रूट और कुरूद विधानसभा क्षेत्र में चिलिंग प्लांट स्थापित करने की भी घोषणा की।

उल्लेखनीय है कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने मीसाबंदियों को दी जाने वाली सम्मान राशि बंद कर दी थी, सम्मान राशि देने की शुरुआत पूर्ववर्ती भाजपा की डॉ. रमन सिंह सरकार के कार्यकाल में हुई थी, पुन: सम्मान राशि दिए जाने से प्रदेशभर में करीब 250-300 लोगों को इसका लाभ मिलेगा। पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने इसे तीन श्रेणी 36 हजार, 15 हजार और 10 हजार में बांटा था। मृत्यु के बाद आधी रकम पत्नी को दिए जाने का प्रावधान किया गया था। इस योजना को पुन: प्रारंभ करने की घोषणा की गई है।

Category