पीएम मोदी- ने दिया राष्ट्र के नाम दिया ये संबोधन

Coronkaal, Prime Minister Narendra Modi, lockdown, message to the nation, vaccine, news

लॉकडाउन भले खत्म हो गया, लेकिन अभी नहीं गया है वायरस

नई दिल्ली (khabargali) कोरोनाकाल में पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा था, ''आज मंगलवार शाम छह बजे राष्ट्र के नाम संदेश दूंगा। आप जरूर जुड़ें।'' बता दें कि भारत में जब से कोरोना संक्रमण की शुरुआत हुई है तब से प्रधानमंत्री छह बार राष्ट्र के नाम संदेश जारी कर चुके हैं। आज उनका सातवां राष्ट्र के नाम संबोधन था।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में वायरस, लॉकडाउन, कोरोना वैक्सीन, त्योहारों आदि का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हमें यह नहीं भूलना है कि लॉकडाउन भले चला गया है, लेकिन वायरस नहीं गया है। उन्होंने कहा कि बीते 7-8 महीनों में, प्रत्येक भारतीय के प्रयास से, भारत आज जिस संभली हुई स्थिति में हैं, हमें उसे बिगड़ने नहीं देना है और अधिक सुधार करना है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि समय के साथ आर्थिक तेजी आ रही है। कोरोना से लड़ाई का लंबा सफर तय किया है। हमें याद रखना होगा कि वायरस अभी गया नहीं है। अभी जिस स्थिति में भारत है, उसे बिगड़ने नहीं देना है, बल्कि सुधार करना है।

जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं

पीएम मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर कहा कि जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं। बरसों बाद हम ऐसा होता देख रहे हैं कि मानवता को बचाने के लिए युद्धस्तर पर काम हो रहा है। अनेक देश इसके लिए काम कर रहे हैं। हमारे देश के वैज्ञानिक भी वैक्सीन के लिए जी-जान से जुटे हैं। भारत में अभी कोरोना की कई वैक्सीन्स पर काम चल रहा है। इनमें से कुछ एडवान्स स्टेज पर हैं। कई वैक्सीन का काम जोरों से प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वैक्सीन के आने तक कोरोना के खिलाफ लड़ाई को कमजोर नहीं होने देना है। देश में कई वैक्सीन पर काम चल रहा है। एक-एक नागरिक तक वैक्सीन पहुंचे, इसके लिए तेजी से काम हो रहा है।

नागरिकों का जीवन बचाने में सफल हुआ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधन में कहा कि भारत ज्यादा से ज्यादा लोगों के जीवन को बचाने में सफल रहा है। देश में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट काफी बेहतर है। यह समय लापरवाह होने का नहीं है। यह मान लेने का नहीं है कि कोरोना चला गया है या फिर कोरोना से कोई खतरा नहीं है। हाल के दिनों में बहुत से वीडियो और तस्वीरें देखी हैं, जिसमें साफ पता चलता है कि बहुत लोगों ने सावधानी बरतना बंद कर दिया है या फिर ढिलाई दे रहे हैं। अगर आप लापरवाही बरत रहे हैं और बिना मास्क के बाहर निकल रहे हैं तो अपने आपको, अपने परिजनों को उतने बड़े संकट में डाल रहे हैं। आज अमेरिका, यूरोप के देशों में कोरोना के मामले कम हो रहे थे, लेकिन अचानक से फिर से बढ़ने लगे हैं। यह चिंताजनक बढ़ोतरी है।