प्रदेश में जनता की आवाज सुरक्षित नही है। ये कैसा नया छत्तीसगढ़ गढ़ रहे है भूपेश जी ?- बृजमोहन अग्रवाल

Jagdalpur, New World, Journalist, Ritesh Pandey, Deadly attack, Loot incident, Former Minister and MLA Brijmohan Agarwal, Chhattisgarh, Khabargali

पत्रकार पर हुए जानलेवा हमले पर दी प्रतिक्रिया

रायपुर (khabargali) आज जगदलपुर में नई दुनिया के पत्रकार रितेश पांडे पर जानलेवा हमला व लूट की घटना हुई है इसकी निंदा करते हुए पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा भूपेश सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही पत्रकारों को सच लिखने से रोकने के लिए पुलिस से दबाव डाला जाता था, उनके खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किए जाते थे लेकिन अब उन पर सीधे जानलेवा हमले होने लगे। जिसका अर्थ साफ है पत्रकारों को इतना भयभीत कर दो कि उनका हाथ सच लिखने से कांपने लगे। यही चरित्र है कांग्रेस का। जो इमरजेंसी में मीडिया का गला घोंटने का काम करते थे, अब वही छत्तीसगढ़ में कर रहे है।

उन्होंने पूछा कि भूपेश बघेल जी क्या इतने डरपोक हैं कि उन्हें अब कलम से डर लगता है? पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने का वादा करने वाले अब पत्रकारों को ही निशाना बना रहे हैं। छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार मीडिया कर्मियों को सुरक्षा दे पाने में असफल रही है। सत्ता में आने के पूर्व मीडिया कर्मियों की सुरक्षा को लेकर बड़े-बड़े दावे किए गए थे। लेकिन ठीक इसके विपरित भूपेश बघेल के राज में लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर लगातार प्रहार बढ़ते गए। यह प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था और अराजकता का प्रमाण है। उन्होंने कहा कांग्रेस सरकार पिछले चार सालों से एक ही नीति पर काम कर रही है जनता को बरगलाओ, पत्रकारों को दबाव और बढ़ते अपराधो से जी चुराओ। मुख्यमंत्री और गृह मंत्री के जिले में सिलसिलेवार सामूहिक हत्याकांड की घटना होती है और त्योहार में खुलेआम गोली कांड हो जाता है परंतु सरकार लगातार चुप्पी साधी रहती है।

उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल जी स्मरण रहे किसी भी सरकार में पत्रकारों पर हमला उस सरकार के पतन की चरम अवस्था होती होती है। पत्रकार भाइयों की असुरक्षा इस बात का सूचक है कि भूपेश सरकार का अंत निकट है।

यह है मामला

Jagdalpur, New World, Journalist, Ritesh Pandey, Deadly attack, Loot incident, Former Minister and MLA Brijmohan Agarwal, Chhattisgarh, Khabargali

जगदलपुर के वरिष्ठ पत्रकार रितेश पांडेय के ऊपर देर रात आसामाजिक तत्वों के द्वारा उनके साथ लूटपाट करने के साथ ही उनपर चाकू से जान लेवा हमला किया गया, घटना की जानकारी गुरुवार की सुबह जैसे ही संघ के पदाधिकारी व सदस्यों को लगी, फौरन अस्पताल पहुँच हालचाल जाना, व आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए अस्पताल में ही धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। घटना की जानकारी देते हुए पत्रकार रितेश पांडेय ने बताया कि बुधवार की रात को आफिस का काम खत्म करने के बाद घर जाने को निकले की अचानक वृंदावन कालोनी के पास करीब 4 से 5 युवकों ने उन्हें रोककर पहले तो उनका मोबाइल फोन छीना, उसके बाद गाली गलौच करने लगे, रितेश पांडेय के द्वारा मना करने पर युवकों ने अपने पास रखे चाकू से उनके हाथ, कमर, सिर पर हमला करते हुए फरार हो गए। घायल पत्रकार को महारानी अस्पताल लाया गया।

Category