रायपुर में निक्कू सर की कॉमर्स क्लासेस "एनएससीसी" से 11वीं 12वीं के छात्रों ने पाई अभूतपूर्व सफलता

Nikku Sir's Commerce Classes , NSCC, Gayatri Nagar, Anupam Nagar, School Toppers, CA, CS, Coaching Center, City Avenue, G E Road, Raipur, Chhattisgarh, Khabargali

पिछले 6 वर्षों से 2,000 से अधिक छात्रों का बना उज्ज्वल भविष्य

योग्य फैकल्टी और कोचिंग के आधुनिक, अभिनव और मैत्रीपूर्ण तरीके की वजह से लोकप्रिय

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कॉमर्स के छात्रों के बीच निक्कू सर की कॉमर्स क्लासेस (एनएससीसी) काफी लोकप्रिय है । इसका कारण निक्कू सर और उनके टीम के योग्य फैकल्टी और कोचिंग के आधुनिक, अभिनव और मैत्रीपूर्ण तरीके हैं। इस कॉमर्स क्लासेस का शुभारंभ 2017 को हुआ था जहाँ अब तक 2,000 से अधिक छात्रों ने कोचिंग ली है और अपने उज्ज्वल भविष्य की राह पर आगे बढ़ रहे हैं। एनएससीसी की उपलब्धियां पिछले 6 वर्षों से यहां से पढ़ने वाले छात्रों के टॉप करने वाले रिजल्ट हैं। यहाँ कक्षा 11वीं और 12वीं के सीबीएसई और आईसीएसई के छात्रों को अकाउंटेंसी, इकोनॉमिक्स और बिजनेस-स्टडीज विषय में शुरुआत से लेकर विशेषज्ञता तक मूल बातें सिखाई जाती हैं।

Nikku Sir's Commerce Classes , NSCC, Gayatri Nagar, Anupam Nagar, School Toppers, CA, CS, Coaching Center, City Avenue, G E Road, Raipur, Chhattisgarh, Khabargali

एनएससीसी की विशेषताएं:

1.हाईटेक कोचिंग

NSCC का अपना आधिकारिक APP है जिसमें स्टडी मैटेरियल ऑनलाइन प्रदान की जाती है और उसमें लाइव - क्लासेस और साप्ताहिक टेस्ट-सीरीज़ (ऑनलाइन/ऑफलाइन) और मेगा-शीट्स सॉल्विंग सत्र आयोजित की जाती हैं। वर्कशीट को शिक्षकों के सहयोग और सहायता से कक्षा में हल किया जाता है और एनएससीसी के प्रत्येक छात्र को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के उपलब्ध कराया जाता है! एमसीक्यू शीट प्रत्येक विषय के समापन के अंत में दी जाती हैं।

2. छात्रों की सुविधा का विशेष खयाल

 एनएससीसी में शैक्षिक वर्ष की शुरुआत में 30 दिनों की निःशुल्क डेमो क्लासेस होती है उसके बाद बहुत ही किफायती शुल्क लिया जाता है। यहाँ विषयवार अलग-अलग बैच के छात्रों के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित, स्वच्छ और वातानुकूलित क्लास रूम, आरामदायक व्यक्तिगत डेस्क, व्हाइटबोर्ड, प्रोजेक्टर और स्पीकर , लाइब्रेरी, डैशबोर्ड, अच्छे फर्नीचर से सुसज्जित है, जहाँ छात्र आराम से बैठकर अध्ययन कर सकते हैं, हमारे वीडियो व्याख्यान के लिए लैपटॉप उपलब्ध हैं, और एनएससीसी मोबाइल ऐप अध्ययन के लिए मुफ्त वाई-फाई उपलब्ध है।

3. सुव्यवस्थित कक्षाएं

प्रत्येक विषय को एक दिन में 1 घंटे 30 मिनट पढ़ाया जाता है : प्रति बैच कक्षा स्कूल/बोर्ड परियोजनाओं में सहायता पाठ्यक्रम विषयों के वास्तविक जीवन के पाठों के साथ समर्थित पाठ्यचर्या संबंधी गतिविधियाँ आयोजित की जाती हैं। 3. कमजोर छात्रों पर विशेष ध्यान- एनएससीसी में कमजोर छात्रों पर हमेशा अतिरिक्त ध्यान दिया जाता है। टेस्ट - सीरीज़ के जरिए छात्रों को उनकी क्षमता और उन कमजोर विषयों को जान कर उन्हें उचित मार्गदर्शन दिया जाता है। प्रत्येक छात्र के लिए नियमित कक्षाओं के अलावा शंका निवारण सत्र (Doubt Clearing sessions) आयोजित होते है।

4. अभिभावक - शिक्षक समन्वय (Parent - Teacher Coordination)

एनएससीसी छात्रों के माता-पिता 'अभिभावक' के रूप में ऐप में लॉग-इन कर सकते हैं और प्रत्येक टेस्ट के बाद अपने बच्चे के प्रदर्शन की निगरानी कर सकते हैं, और उनकी प्रोग्रेस -रिपोर्ट वहीं देख सकते हैं। प्रत्येक छात्र की बायोमेट्रिक्स उपस्थिति (Biometrics Attendance)सारांश रिपोर्ट प्रत्येक माह के अंत में माता-पिता को भेजी जाती है। टेस्ट - सीरीज के परिणाम टेस्ट आयोजित होने के तुरंत बाद प्रत्येक माता-पिता को साझा किए जाते हैं। छात्रों के माता-पिता के लिए अलग व्हाट्सएप ग्रुप है जहां महत्वपूर्ण सूचनाएं शेयर की जाती हैं और हर माता-पिता के विचार-विमर्श, सुझाव, प्रश्नों का तहे दिल से स्वागत किया जाता है।

5. कॉमर्स के छात्रों के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प

 एनएससीसी अपने छात्रों के लिए बाजार के ट्रेंडी विषयों पर मुफ्त परामर्श सत्र, कैरियर मार्गदर्शन कार्यक्रम, सेमिनार प्रदान करता है। कुशल वीडियो और अवश्य महत्वपूर्ण पुस्तकें एनएससीसी ऐप में प्रत्येक वाणिज्य छात्र के लिए निःशुल्क उपलब्ध हैं। एनएससीसी के प्रत्येक छात्र को प्रवेश के समय ही स्टूडेंट-किट मिलती है। साथ ही वे उन्हें बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के बहुत आवश्यक स्टेशनरी और नोटबुक प्रदान करते हैं।

6. अध्ययन के साथ-साथ नैतिक मूल्यों का शिक्षण

 एनएससीसी टीम अपने छात्रों के साथ सामाजिक कार्यों के बारे में नैतिक मूल्यों को सिखाने के उद्देश्य से गरीबों और एनपीओ को खाद्य पदार्थ और जरूरतमंद आवश्यक वस्तुएं दान करती है ताकि वे हर किसी का और हर चीज का सम्मान और महत्व देना सीखें। कोविड महामारी काल में एनएससीसी ने काफ़ी ऐसे आयोजन किए।

7. कोरोना काल में 500 से अधिक छात्रों को मुफ्त ऑनलाइन पढ़ाया

एनएससीसी ने भारत के विभिन्न राज्यों से आने वाले 500 से अधिक छात्रों को कोरोना काल के दौरान मुफ्त ऑनलाइन कक्षाएं प्रदान कीं। जिस समय छात्रों की पढ़ाई में रुचि कम हो गई, एनएससीसी उनके लिए एक जीवन रक्षक के रूप में आया और बोर्ड परीक्षा तक उन्हें पूरा समर्थन दिया।

8. भारत के शीर्ष विश्वविद्यालयों के साथ टाईअप (Tie-ups) -

एनएससीसी का मैट्स यूनिवर्सिटी, एलायंस यूनिवर्सिटी, कलिंग यूनिवर्सिटी, लेक-सिटी जागरण यूनिवर्सिटी, यूपीईएस देहरादून, पर्ल एकेडमी, प्रेस्टीज यूनिवर्सिटी, आईएसबीएम पुणे और कई अन्य विश्वविद्यालयों से टाईअप है जो एनएससीसी के छात्रों को उनके भविष्य के लिए सीधे जोड़ता है।

Nikku Sir's Commerce Classes , NSCC, Gayatri Nagar, Anupam Nagar, School Toppers, CA, CS, Coaching Center, City Avenue, G E Road, Raipur, Chhattisgarh, Khabargali

9. एनएससीसी का क्रेडो (CREDO)

 जैसा कि निक्कू सर कहते हैं - "एक बॉस की तरह व्यवहार करें", वह हमेशा छात्रों को प्रोत्साहित करते हैं कि वे अपने व्यक्तित्व को विकसित करके खुद को और युवा - नेता होने के लिए कभी भी कम न समझें, ताकि वे भविष्य में नौकरी प्रदाता बन सकें। Behave like a BOSS” , he always encourages students to never underestimate themselves and for being the Young - Leaders by developing their personality, so that they can become Job providers in Future.

एनएससीसी की उपलब्धियां

 1. 12वीं बोर्ड के परिणाम 2022-23 6 स्कूल टॉपर्स 95% और उससे अधिक : 15 छात्र 90% और अधिक : 19 छात्र 80% और अधिक : 55 छात्र

2. एनएससीसी के 80 से अधिक उत्तीर्ण बैच के छात्र आने वाले वर्ष 2023-24 के लिए सीए/सीएस के लिए जा रहे है।

3. एनएससीसी के 50 से अधिक पिछले उत्तीर्ण बैच के छात्र पहले ही सीए इंटर स्तरीय परीक्षा पास कर चुके हैं । 4. 100 से अधिक छात्र पहले ही सीए फाउंडेशन स्तर की परीक्षा पास कर चुके हैं और बाकी छात्र टॉप यूनिवर्सिटी और टॉप बिजनेस स्कूलों से पढ़ रहे हैं।

BRANCHES of NSCC :

Branch 1 (& Head Office) : City Avenue, above HDFC Bank, G.E Road, Raipur (C.G.), India.

Branch 2 : Meenakshi enclave, beside Jagganath Mandir, Avanti Vihar, Raipur (C.G.), India.

संपर्क SOCIAL Presence :

PHONE Number : 9755916253

Administration Number : 8109367272

INSTAGRAM : @nscc.class,

YOUTUBE : nscc. class

Official WEBSITE : nscc.co.in

NIKKU SIR’S COMMERCE CLASSES MOB : 9755-916253

Category