शर्मनाक: घटारानी घूमने गई युवती से गैंगरेप, लूट भी

Gang rape and robbery of a girl who went to Ghatarani, accused Mahendra Sinha and Raju Yadav, famous tourist place of Gariaband district, rape, Raipur, Khabargali

साथी से धमकी-मारपीट और लूट, दोनों आरोपी गिरफ्तार

गरियाबंद (khabargali)राजधानी के लोग अगर कहीं आसपास घूमने का प्लान बनाएँ तो जेहन में गरियाबंद जिले के प्रसिद्ध टूरिस्ट प्लेस घटारानी का खयाल जरूर आता है पर वहाँ मंगलवार को ऐसी शर्मनाक घटना घटी जो डरा देने वाली है। दरसअल वहाँ एक युवती से गैंगरेप हुआ है। युवती अपने दोस्त के साथ घूमने आई थी, इसी दौरान आरोपियों ने पहले उसके दोस्त को बंधक बनाया और फिर युवती से दुष्कर्म किया। मामला फिंगेश्वर थाना क्षेत्र का है। शिकायत के बाद पुलिस ने गैंगरेप के 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।युवती गरियाबंद जिले की रहने वाली है। आरोपियों ने उनके मोबाइल फोन भी लूट लिए और जाते-जाते पुलिस में रिपोर्ट नहीं लिखवाने की धमकी भी दी। इस घटना ने राजधानी से लगे मंदिरहसौद क्षेत्र में हुई घटना के घाव कुरेद दिए। रक्षाबंधन के दिन अपने मंगेतर के साथ लौट रही बड़ी बहन, उसकी छोटी बहन के साथ लूटमार और गैंगरेप की घटना हुई थी। वारदात में शामिल दसों आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। अब युवतियों को ख्याल रखने की जरूरत है कि वें अंजान जगहों पर जाने से पहले दो बार सोचें। दरअसल समाज में युवाओं के तमाम प्रकार के उपलब्ध नशे की और मोबाइल में आसानी से उपलब्ध पॉर्न फिल्मों और क्लिपिंग की लत ने ऐसे अपराध करने के लिए उत्साहित ही किया है। अब पुलिस तो हर जगह मौजूद नहीं रह सकती। यहाँ उनका कोई कसूर नहीं है, पर हाँ विपक्षी पार्टी को इस पर बयानबाजी का मौका जरूर मिल गया है।

जंगल में किया गैंगरेप

 युवक और युवती घटारानी के पास जंगल में घूम रहे थे, तभी वहां छुइहा का रहने वाला आरोपी महेंद्र सिन्हा और जोगीडीपा का रहने वाला राजू यादव पहुंचा। दोनों आरोपी युवती से छेड़छाड़ करने लगे। इस दौरान युवती के साथ आए दोस्त ने आरोपियों का विरोध किया, तो उन्होंने उसके साथ जमकर मारपीट की। जिसके बाद दोनों आरोपी युवती को जंगल के और अंदर ले गए और गैंगरेप कर मौके से फरार हो गए। इसके बाद पीड़िता और उसके दोस्त ने फिंगेश्वर थाने पहुंचकर इसकी शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई।

कुछ ही घंटे में गिरफ्तारी

पुलिस ने कुछ ही घंटों के बाद दोनों आरोपी महेंद्र सिन्हा और राजू यादव को गिरफ्तार कर लिया गया। फिंगेश्वर थाना प्रभारी कृष्ण प्रसाद जांगड़े ने कहा कि दोनों आरोपियों ने लूटपाट की नीयत से युवक-युवती को पकड़ा था, फिर उन्होंने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। फिलहाल दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

Category