थोड़ी बारिश होने पर नाली और शौचालय से निकला मल-मूत्र रोड पर बहने लगता है

Lane no 7 KATORA talab, road, routinely flooded, SEWAGE WATER, Khabargali, Dengue, Leptospirosis, Jaundice, Rajdhani, Raipur, Ward number 57 Bhagwati Charan Ward bowl pond, street number 7, illegal construction, rain, drain,

वार्ड क्रमांक 57 भगवती चरण वार्ड ,कटोरा तालाब में गली नंबर 7 का हाल- बेहाल

रायपुर (khabargali) राजधानी के वार्ड क्रमांक 57 भगवती चरण वार्ड कटोरा तालाब में गली नंबर 7 देना बैंक के पहले एक बड़ा मकान निर्माणाधीन है जिसके द्वारा सर्विस लेन ( गली) में अनाधिकृत निर्माण कर दिया गया है तथा उस पर अवैध निर्माण जारी है। इस वजह से बारिश होने पर नाली का पानी तथा मानव मल सड़क पर फैल जाता है एवं अत्यंत दुर्गंध और बदबू फैल जाती है। आसपास के रहवासियों द्वारा निगम में शिकायत भी की गई किन्तु कोई कार्रवाई नहीं की गई। उक्त निर्माणाधीन के बेसमेंट जो शायद पार्किंग के लिए बनाया गया है वहां पहली बारिश से पानी भरा है। इस कारण डेंगू एवं लेप्टों स्पायरोसिस जैसी महामारी फैलने का भी डर बढ़ गया है। आसपास की नाली चोक होने की वजह से अत्याधिक पानी का जमाव हो जाता है, जो घरों में घुसता है।

ख़बरगली को लिखित शिकायत में यह भी बताया गया कि इस विषय पर नगर निगम जोन 4 एवं नगर पालिका निगम रायपुर में निरंतर शिकायत करने पर भी कोई कार्यवाही नहीं हो रही है । स्थिति दिन-ब-दिन भयावह होती जा रही है तथा किसी भी समय डेंगू एवं लैपटोस्पायरोसिस, पीलिया जैसी गंभीर बीमारियां पूरे क्षेत्र में फैल सकती हैं।

तश्वीरों में दिख रहा है हाल

Image removed.Image removed.Image removed.Image removed.Image removed.Image removed.

 

Category