7 राज्यों के 100 से ज्यादा शहरों में एक साथ सामूहिक' रक्तदान करवा कर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम किया दर्ज

Institute of Chartered Accountants of India, Atul Kumar Gupta, Regional President Devendra Somani, Green Army, Desi Yuva Foundation, Telugu Samaj, Amitabh Dubey, Ravi Subhash Thappar, Ravi Gwalani, Raipur Development Authority, Collective, Blood Donation, Mahadan, Golden Book of World  Records, Raipur, Chhattisgarh, Khabargali, Ravi Bagadia,

इंस्टीटूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया का सराहनीय आयोजन

छत्तीसगढ़ में 24 जगह एक साथ महा रक्तदान होना भी बना एक रिकॉर्ड

महिला शक्ति के रूप में मां बेटी ने एक साथ किया रक्तदान मां जे अरुणा ने पांचवीं बार तो बेटी जे विशाला ने पहली बार किया रक्तदान

रायपुर (khabargali) मकर संक्रांत के उपलक्ष में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया कि मध्य भारत की क्षेत्रीय समिति में 7 राज्यों में 100 से ज्यादा शहरों में एक साथ भव्य रक्तदान महादान आयोजित किया। रायपुर शाखा के अध्यक्ष सीए किशोर बगड़िया एवं सचिव सीए रवि ग्वालानी ने संयुक्त तौर पर बताया कि यह भव्य आयोजन हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अतुल कुमार गुप्ता एवं क्षेत्रीय अध्यक्ष देवेंद्र सोमानी के नेतृत्व में आयोजित किया गया है जिसका लक्ष्य आज कोरोना महामारी के अंधकार को दूर करते हुए रक्तदान के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाना था एवं पूरे देश में रक्त की आई हुई कमी को दूर करने के लिए एक अभियान चलाना था। उन्होंने आगे बताया कि छत्तीसगढ़ में यह आयोजन 24 जगहों में किया गया है जिसके लिए हर जगह के अलग-अलग कोऑर्डिनेटर नियुक्त किए गए थे एवं बहुत सारे ब्लड बैंक या जिला अस्पताल से टाइप कर इस कार्यक्रम को आयोजित किया गया है। गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की टीम ने अपना निरीक्षण कर के बताया कि आज तक किसी भी संस्था ने छत्तीसगढ़ प्रदेश में इतनी जगह आयोजन नही करवाया है जिससे यह अपने आप में एक रिकॉर्ड बनता है।

रायपुर शाखा में मुख्य अतिथि के तौर पर श्री सुभाष थप्पड़ रायपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी के चेयरमैन उपस्थित हुए उन्होंने पूरे चार्टर्ड अकाउंटेंट समुदाय को बहुत बधाई दी एवं भविष्य में किसी भी प्रकार के मदद का आश्वासन दिया। विशेष अतिथि के रुप में ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष श्री क्षितिज चंद्राकर ने संबोधित करते हुए कहा कि रक्तदान एक बहुत ही सराहनीय कार्य है और विगत कुछ महीनों में हमें रक्त की क्या अहमियत होती है यह कोरोनावायरस आदिया, पूर्व प्रदेश ही नहीं पूरे बल्कि पूरे देश में एक ब्लड से ब्लड की कमी महसूस से होनी शुरू हो गई थी जिसे पूरा करना अत्यंत आवश्यक है और ऐसे प्रयास आगे भी जारी रहने चाहिए उन्होंने यह भी कहा कि इस कोरोनावायरस में हम हर इंसान को आपस में शेयर करना सिखा दिया।

शाखा अध्यक्ष किशोर बरडिया ने संबोधित करते हुए बताया कि पूरे करोना कॉल में रायपुर शाखा ने विभिन्न प्रकार की सेवाओं का कार्य किया है जैसे कोविड-19 स्पोर्ट्स बनाना रियायती दरों में ऑक्सीजन उपलब्ध कराना एंबुलेंस की सेवा उपलब्ध करवाना डॉक्टरों का पैनल बनाकर के टेलीफोन एक परामर्श दिलवाना आदि। उन्होंने आगे बताया कि कोई भी 18 से 65 वर्ष की आयु का स्वस्थ व्यक्ति जिसका हीमोग्लोबिन 12.5 ग्राम से अधिक हो वह रक्तदान कर सकता है। भारत देश में मकर संक्रांति की पौराणिक मान्यता पर दान के अत्यधिक महत्त्व पर उध्बोधन देते हुए उन्होंने उपस्थित सभी छात्रों से अधिक से अधिक संख्या में रक्तदान करने की अपील की।

स्टूडेंट्स विंग के अध्यक्ष श्री अमिताभ दुबे ने बताया कि रक्तदान करने से बहुत प्रकार के फायदे होते हैं जैसे वजन कम रखने में मदद मिलती है,हार्ट अटैक की संभावना कम होती है,ब्लड डोनेट करने से लिवर से जुड़ी समस्याओं में राहत मिलती है,शरीर में आयरन की मात्रा संतुलित करने में मदद मिलती है ।

कई संस्थाओं ने सहयोग किया

कार्यक्रम में बहुत सारी सामाजिक संस्थाएं जैसे ग्रीन आर्मी देसी युवा फाउंडेशन तेलुगु समाज आदि सामाजिक संस्थाओं का समर्थन मिला। क्षेत्रीय समिति के सदस्य शशिकांत चंद्राकर जी ने संबोधित करते हुए कहा कि लोगों में एक धर्म है की ब्लड डोनेशन से विटनेस आती है उन्होंने कहा कि उन्होंने 82 से ज्यादा बार ब्लड डोनेशन किया है और वह पूर्णता स्वस्थ सभी के सामने खड़े हैं उन्होंने अपील की ज्यादा से ज्यादा संख्या में ब्लड डोनेशन किया जाना चाहिए जिससे शरीर में नए रक्त का सृजन होता है और एक नई ऊर्जा का संचार होता है। मंच संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन शाखा के सचिव सीए रवी ग्वालानी ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से अमिताभ दुबे सुरेश अग्रवाल बंकिम शुक्ला एमएम उपाध्याय शिखर चंद जैन रोमिल जैन मोहन वर्ली आणि प्रत्यूष भारद्वाज शिल्प राज देवांगन दीप सारस्वत,आदि उपस्थित थे।