अमित जोगी की जमानत याचिका खारिज, भेजे गए जेल

amit jogi

 पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कहा - कांग्रेस ने कराई अमित की गिरफ्तारी:
    

बिलासपुर/ रायपुर (खबरगली) छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे और जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी के लिए कठिन समय है. कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी है. कोर्ट सूत्रों के  मुताबिक, व्यवहार न्यायालय ,पेंड्रा रोड ने अमित जोगी की जमानत अर्जी खारिज की है. बताया जा रहा है कि एडीजे कोर्ट गौरेला में अब जोगी अपील करेंगे. बता दें कि अमित जोगी ने खुद अपने केस की पैरवी की थी. अमित जोगी पर चुनाव के दौरान अपनी नागरिकता  को लेकर गलत जानकारी देने का आरोप लगा है. जमानत खारिज होने के बाद अमित जोगी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है. गौरेला के गोरखपुर जेल में जूनियर जोगी को दाखिल किया गया है. अब अगले 14 दिनों तक अमित जोगी जेल में ही रहेंगे.

रायपुर में सीएम, गवर्नर हाउस समेत सिविल लाइन थाने की में बढ़ाई गई सुरक्षा

अमित जोगी की गिरफ्तारी के बाद रायपुर में सीएम हाउस, गवर्नर हाउस समेत सिविल लाइन थाने की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. साथ ही अतिरिक्त बल भी तैनात कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, अमित जोगी की गिरफ्तारी को लेकर जनता कांग्रेस के कार्यकर्ता राजधानी रायपुर में मुख्यमंत्री निवास का घेराव कर सकते हैं. सुरक्षा के मद्देनजर भारी संख्या में सुरक्षा बल को सीएम हाउस के पास तैनात कर दिया गया है.


इधर ऋचा जोगी ने लगाया प्रदेश सरकार पर ये आरोप

अमित जोगी की गिरफ्तारी के बाद उनकी पत्नी रिचा जोगी ने प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है.  ऋचा जोगी ने खबरगली से कहा कि राजनीतिक साजिश  के तहत अमित जोगी की गिरफ्तारी की गई है. बदले की भावना के तहत उनकी गिरफ्तारी हुई है. ऋचा ने कहा कि प्रदेश में इन दिनों दहशत की राजनीति चल रही है.


पुलिस टीम ने सरकारी आवास में घुसकर अमित को गिरफ्तार किया

मरवाही के पूर्व विधायक अमित जोगी को पुलिस ने बिलासपुर के सरकारी निवास मरवाही सदन से गिरफ्तार किया था. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओपी शर्मा और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ध्रुव के नेतृत्व में मरवाही सदन में मंगलवार सुबह यह कार्रवाई की गई. पुलिस टीम ने सरकारी आवास में घुसकर अमित जोगी को गिरफ्तार किया था. वहीं, अमित जोगी ने खुद को बेकसूर बताते हुए राजनीतिक कार्रवाई की बात कहते गिरफ्तारी दी थी. बता दें कि गिरफ्तारी के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था.