बृजमोहन ने राजधानी में बढ़ते कोरोना मरीजों को लेकर मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री से चर्चा की व पत्र लिखकर दिए ये सुझाव

brijmohan agrawal, corona, khabargali

रायपुर (khabargali) विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने राजधानी रायपुर में प्रतिदिन भयावह रूप से बढ़ते हुए कोरोना के मरीजों की संख्या पर चिंता व्यक्त करते हुए उस पर प्रभावी कदम उठाने की मांग की ।आज मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव व कलेक्टर रायपुर से चर्चा कर मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कुछ सुझाव भी दिए हैं। पत्र में श्री अग्रवाल ने कहा है कि राजधानी रायपुर में पिछले एक सप्ताह में कोविड-19 के मरीजों की संख्या में भारी व लगातार वृद्धि हो रही है। कोरोना के मरीज अब सघन बस्तियों से लेकर झुग्गी बस्तियों तक में मिलने लगे है। एक भी ऐसा वर्ग अब सुरक्षित नहीं है जहां पर कोरोना नहीं पहुंच रहा है।

श्री अग्रवाल ने कहा कि रायपुर शहर में जिस रफ्तार में प्रकरण सामने आ रहे हैं वे भविष्य के भयावह स्थिति की ओर ध्यान आकृष्ठ करा रहा है, शासन एवं प्रशासन को आगे की स्थिति की ओर देखते हुए तत्काल उचित कदम उठाने की आवश्यकता है, जिससे भविष्य में कोरोना के बढ़ते प्रभाव से लोगो को राहत मिल सके।

1. शासकीय चिकित्सालयों को सिर्फ कोरोना के गंभीर मरीजों की ही भर्ती की जावे, जिससे वहां पर गंभीर व आपातकाल के मरीजों के लिए बिस्तर हमेशा सुलभ रहे व गंभीर स्थिति में लोगों की जान बचाई जा सके।

2. शहर में स्थित सभी निजी अस्पतालों में चर्चा कर वहां भी कोरोना ईलाज की व्यवस्था कराई जावे, जिससे शासकीय अस्पतालो का भार कम हो।

3. शहर के सभी बड़े धर्मशाला एवं शहर के बाहर स्थित होटलों को भी लेकर कोरोना के प्रारंभिक लक्षण वाले मरीज को रखने के लिए व्यवस्था कराई जावे। जो प्रारंभिक लक्षण के लोग हाॅटल का खर्च वहन करने तैयार हो, उसे वहां रखा जावे जिससे अस्पतालों में पड़ने वाला भार कम होगा व कोरोना के गंभीर मरीज के लिए हाॅस्पीटल में बिस्तर उपलब्ध होगा।

4. कम लक्षण व प्रारंभिक स्टेज के मरीज जो स्वस्थ्य है, जिनमें लक्षण नहीं के बराबर है या कम है, पर भी जिनकी रिपोर्ट पाॅजिटिव है ऐसे सभी मरीजो को होम क्वारंटाईन किया जावे और शासन एक ‘‘इमरजेंसी नम्बर’’ जारी करे व डाॅक्टरों की मोबाईल टीमें गठित कर देवे, जो आपातकाल में ऐसे मरीजों को तत्काल देखरेख कर सके।

5. रायपुर शहर के सभी वार्डों में कोरोना टेस्टिंग के लिए शिविर का आयोजन किया जावे जिससे बस्तियों व मोहल्लो के लोग, कोरोना का टेस्ट आसानी से वहां पर जाकर करा सके।

श्री अग्रवाल ने कहा कि रायपुर शहर में लगातार बढ़ रहे कोविड-19 के मामलों के कारण आम जनता के मन में भय का वातावरण व्याप्त हो रहा है। अतः आप स्वयं इन विषयों को संज्ञान में लेते हुए विचार कर तत्काल कार्यवाही का निर्देश देने का कष्ट करेंगे।

Category