BIG BREAKING: छत्तीसगढ़ में लगेगा लॉकडाउन! सीएम ने कलेक्टर्स को दिए अधिकार, आज मिले 4600 से अधिक मरीज

Lockdown, Corona infection in Chhattisgarh, Lockdown, Chief Minister Bhupesh Baghel, Health Minister TS Singhdev, Chief Secretary, Vaccination, Raipur, New Strain, Khabargali

प्रदेश में कोरोना के नए स्ट्रेन की एंट्री

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण इस कदर बेकाबू होता जा रहा है. जिसे देखते हुए राज्य सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है.इस बीच बड़ी बर यह भी आ रही है कि तीन दिन पहले भारत सरकार ने जो रिपोर्ट जारी की थी उसमें छत्तीसगढ़ में एक नया प्रकार का वेरिएशन जो हजारों में एक पाया जाता है उसके 5 प्रकरण छत्तीसगढ़ में पाए गए हैं जो कि अत्यंत घातक है.हालांकि इसकी पूरी तरह पुष्टि  नहीं हुई है. इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार लॉकडाउन के संबंध में निर्णय लेने के लिए कलेक्टरों को मुख्य सचिव के माध्यम से निर्देशित किया हैं. उन्होंने यह निर्देश स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के परामर्श पर दिया. आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री और अन्य कई कांग्रेस के बड़े नेताओं ने मुख्यमंत्री से लॉकडाउन करने का अनुरोध किया था. राजधानी में लॉकडाउन को लेकर सोशल मीडिया में अफवाह फैल रही है. हालांकि परिस्थितियों को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि जल्द ही अब छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन लग सकता है.

मुख्य सचिव ने कलेक्टर्स को दिए सीएम के निर्देश

मुख्यमंत्री के आदेशानुसार मुख्य सचिव ने राज्य के सभी कलेक्टरों को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार जिला कलेक्टर समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करते हुए आवश्यक निर्णय लें. ऐसे में कलेक्टर्स कोरोना के बढ़ते केस को देखते अपने जिले में लॉकडाउन लगाने का फैसला ले सकते हैं.

जनांदोलन का रूप ले टीकाकरण

मुख्य सचिव ने सभी कलेक्टर्स से कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए सभी उपाय करने के साथ साथ टीकाकरण को एक जनांदोलन का रूप दिया जाए. जिससे अधिक से अधिक लोग टीकाकरण के लिए प्रेरित हो. उन्होंने कहा कि इसके लिए विभिन्न सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं और प्रतिष्ठित व्यक्तियों का भी सहयोग लिया जाए.

छग में आज 4600 से अधिक पॉजिटिव मिले

प्रदेश में गुरुवार को 4 हजार 617 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. 1 हजार 7 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. राज्य में स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज मरीजों की संख्या 3 लाख 20 हजार 613 है. जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 28 हजार 987 है. जबकि प्रदेश में 34 लोगों की मौत हो गई है.

3 लाख 53 हजार 804 लोग कोरोना से संक्रमित

 प्रदेश में गुरुवार को 40 हजार 857 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है. इसमें से 4 हजार 617 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. पिछले दो दिनों में 9 हजार से अधिक मरीज मिले हैं. ये अब तक के सबसे चौकाने वाले आंकड़े हैं. प्रदेश में अबतक 3 लाख 53 हजार 804 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

अब तक 4204 लोगों की मौत

राजधानी रायपुर में 1327 और दुर्ग जिले में 969 कोरोना केस मिले हैं. जबकि रायपुर में 9 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा दुर्ग में 7 लोगों ने कोरोना से अपनी जान गंवाई है.राजनांदगांव में भी 437 नए मरीज मिले है. प्रदेश में अबतक कोरोना से 4204 लोगों की मौत हो चुकी है. राहत की बात ये है कि 1007 लोग कोरोना से स्वस्थ हुए हैं, जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है.

देखें जिलेवार आंकड़े-

Lockdown, Corona infection in Chhattisgarh, Lockdown, Chief Minister Bhupesh Baghel, Health Minister TS Singhdev, Chief Secretary, Vaccination, Raipur, New Strain, Khabargali