चीन में हर दिन 10 लाख नए कोरोना केस, 5 हजार मौतें!

N-95 मास्क , खबरगली,China, Corona case, 5000 deaths, , Virus created havoc, Epidemic, New variant BF7, Kovid case, Bloomberg report, Zero Kovid policy, Omicron, President Jinping, Antigen testing kit, N-95 mask, Khabargali

बीजिंग (khabargali) साल 2019 में चीन ने निकले वायरस ने अब वहां पर उत्‍पात मचाकर रखा है। यह देश अब इस महामारी को नियंत्रित करने में मुश्किलों का सामना कर रहा है। नए वैरियंट बीएफ7 ने चीन की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है। अब एक नई रिपोर्ट ने चीनी अथॉरिटीज का डर बढ़ा दिया है। इस नई रिपोर्ट पर अगर यकीन करें तो चीन में रोजाना करीब 10 लाख कोविड मामले सामने आ रहे हैं। साथ ही 24 घंटों में पांच हजार लोगों की मौत हुई है। ब्‍लूमबर्ग की इस रिपोर्ट में लंदन स्थित एक एनाटिक्सि फर्म एयरफिनिटी लिमिटेड के आंकड़ों का हवाला दिया गया है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि जीरो कोविड नीति को जब से हटाया गया है तब से ही ओमीक्रॉन का नया वैरियंट ज्‍यादा आक्रामक हो गया है। इसकी वजह से अगले एक महीने के अंदर नए केसेज की संख्‍या 3.7 लाख तक हो सकती है। मार्च में ये आंकड़ें 4.2 मिलियन तक पहुंच सकते हैं।

राजधानी बीजिंग सहित कई बड़े शहरों के अस्पतालों में पैर रखने की जगह नहीं है। लोगों को कड़ाके की ठंड में अस्पताल के फर्श पर इलाज करवाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। ऐसे में चीन को लेकर आई एक रिपोर्ट और ज्यादा डरावनी है। रिपोर्ट के अनुसार, चीन में जनवरी से लेकर मार्च तक हालात बेहद बिगड़ने की आशंका है।चीन में बढ़ते कोविड मामलों के कारण राष्ट्रपति जिनपिंग के खिलाफ आक्रोश बढ़ रहा है। चीन में हर घर में बुखार के मरीज लेकिन बुखार की दवाई नहीं मिल रही।चीन में कोविड का कहर इतना ज्यादा है कि वहां पर एंटीजन टेस्टिंग किट खत्म हो गई है। आलम ऐसा है कि वहां के मेडिकल स्टोर से N-95 मास्क आउट ऑफ स्टॉक हो गये हैं। अस्पतालों में डॉक्टरों की भारी कमी हो गई है। ब्लड की भी भारी कमी हो गई है। मरीजों को बेड नहीं मिल रहा है उन्हें शवों के बीच ही रहना पड़ रहा है।बीजिंग में मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए वेटिंग 30 दिन तक पहुंच गई है।