एक ओवर में 7 छक्के ..ऋतुराज गायकवाड़ ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

7 sixes in one over, rituraj gaikwad, world record, vijay harare trophy, cricket, news, khabargali

नई दिल्ली (khabargali) क्रिकेट के मैदान में आए दिन कोई ना कोई बड़े रिकॉर्ड बनते रहते है। लेकिन एक भारतीय बैट्समैन ने घरेलू क्रिकेट में एक ऐसा बड़ा कारनामा किया है जिसके दोहरा पाना मुश्किल ही बल्कि नामुमकिन है? दरअसल विजय हरारे ट्रॉफी में ऋतुराज गायकवाड़ ने कप्तानी पारी खेलते हुए एक ओवर में 6 छक्के नहीं बल्कि लगातार 7 छक्के जड़ दिए है। क्रिकेट के इतिहास में ये पहली मर्तबा है जब एक ओवर में किसी बल्लेबाज ने लगातार 7 छक्के जड़े हो। इसके साथ ऋतुराज ने कई सारे रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिए है।

आपको बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ ने यूपी के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ये कारनामा किया है। इसके अलावा गायकवाड़ इस मुकाबले में दोहरा शतक भी ठोका। उन्होंने 159 गेदों में शानदार 220 रन ठोक डाले। ऋतुराज ने इस ओवर में 43 रन बनाए। इस तरह उन्होंने एक ओवर में 43 रन बनाए और ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। अब तक क्रिकेट के सभी प्रारूपों (टी-20, वनडे और टेस्ट) में कोई बल्लेबाज ऐसा नहीं कर सका है।

ऋतुराज गायकवाड़ महाराष्ट्र के सलामी बल्लेबाज हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच के दौरान रिकॉर्ड बनाया। पारी के 49वें ओवर में उन्होंने शिवा सिंह के ओवर में सात छक्के जड़े। ओवर की पांचवीं गेंद नो बॉल थी, जिस पर भी बल्लेबाज ने छक्का जड़ दिया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल बीसीसीआई डोमेस्टिक पर इसका वीडियो शेयर किया है। ऋतुराज गायकवाड़ का यह वीडियो खूब देखा जा रहा है। अब तक बहुत कम लोगों ने ऋतुराज गायकवाड़ का नाम सुना था, लेकिन अब उनकी चर्चा पूरे देश में हो रही है।

Category