कृषि कानून: साढ़े सात घंटे तक चली बैठक के बावजूद भी कोई भी हल नहीं निकल सका

New Delhi, Passed by Parliament Agricultural Law, Farmers Movement, Demonstration, Government, Vigyan Bhavan, Fourth Round of Negotiations, Meeting, Special Session of Parliament, Agriculture Minister Narendra Singh Tomar ,. MSP, Farmers Organization, Railway Minister Piyush Goyal, khabargali

सरकार के साथ किसानों की बैठक खत्म, 5 दिसंबर को फिर होगी बातचीत

नई दिल्ली (khabargali) हाल ही में संसद द्वारा पास कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में पिछले आठ दिनों से किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं। किसान तीनों कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं और इसको लेकर वे दिल्ली की सीमा पर डटे हुए हैं। वे राष्ट्रीय राजधानी में आकर प्रदर्शन की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उन्हें फिलहाल इसकी इजाजत नहीं दी गई है। दिल्ली आने वाले अधिकांश रास्तों को सील कर दिया गया है।इस मुद्दे पर सरकार ने किसानों को बातचीत के लिए बुलाया था। हालांकि, आज विज्ञान भवन में सरकार-किसानों के बीच चौथे दौर की वार्ता साढ़े सात घंटे तक चली बैठक के बावजूद भी कोई भी हल नहीं निकल सका है। दोपहर करीब 12 बजे से बैठक शूरू हुई थी। सरकार ने एक बार फिर से अगले दौर की वार्ता के लिए किसानों को 5 दिसंबर को बातचीत के लिए बुलाया है।

किसान तीनों कानूनों को वापस करने की मांग पर अड़ गए हैं, वहीं सरकार की ओर से किसानों को समझाने की कोशिश चल रही है। सरकार के साथ बैठक में किसान संगठनों ने संसद का विशेष सत्र बुलाने की मांग की है। किसानों का कहना है कि संसद सत्र बुलाकर कृषि कानूनों को रद्द किया जाए।