फिल्म और टेलीविजन की पढ़ाई के इच्छुक युवाओं के लिए प्रवेश सेमीनार

FTII, Film Division and SRFTI

रायपुर के गुरू घासीदास संग्रहालय आडिटोरियम में 28 दिसम्बर को हो सकते हैं निःशुल्क शामिल, पूर्व पंजीयन की जरूरत नहीं

एफटीआईआई, फिल्म डिवीजन और एसआरएफटीआई का आयोजन

रायपुर (khabargali) देश के प्रतिष्ठित फिल्म और टेलीविजन संस्थानों में पढ़ाई कर कॅरियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए रायपुर में प्रवेश जागरूकता सेमीनार का आयोजन किया जा रहा है। गुरू घासीदास संग्रहालय ऑडिटोरियम में 28 दिसम्बर को सवेरे 11 बजे से यह सेमीनार आयोजित है। इच्छुक युवा बिना किसी पूर्व पंजीयन के, निःशुल्क इसमें शामिल हो सकते हैं।

      फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया पुणे (एफटीआईआई), सत्यजीत रे फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट कोलकाता (एसआरएफटीआई) और फिल्म डिवीजन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित इस सेमीनार में युवाओं को एफटीआईआई पुणे और एसआरएफटीआई कोलकाता में पढ़ाए जाने वाले पाठ्यक्रमों, प्रवेश परीक्षा की योजना और संबंधित विषयों की जानकारी दी जाएगी।

      वर्ष 2020 में एफटीआईआई और एसआरएफटीआई में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JET) 15 और 16 फरवरी 2020 को देशभर के 27 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 20 जनवरी 2020 है। जेईटी-2020 में शुरू की गई परीक्षा की नई योजना में उम्मीदवार तीन पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन दोनों संस्थानों के प्रतिष्ठित पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए इस बार युवाओं के लिए ज्यादा मौके हैं। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट http://applyadmission.net/jet2020/ का अवलोकन किया जा सकता है।