सावधान!!.. मॉस्किटो क्वाइल से लगी आग से घर में कॉर्बन मोनोऑक्साइड गैस भरी..6 की मौत

Beware, Mosquito coil fire, Carbon monoxide gas filled in the house, 6 killed, Mosquito incense sticks, Khabargali

नई दिल्ली (khabargali) अगर आप भी मच्छर से बचने के लिए मॉस्किटो क्वाइल या अगरबत्ती जलाते हैं तो आपको सावधान होने की जरूरत है। दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके के एक घर में मॉस्किटो क्वाइल की वजह से आग लग गई और ढाई साल की बच्ची समेत छह लोगों की मौत हो गई है। मरने वाले छह लोगों में चार पुरुष, एक महिला और एक बच्ची है। वहीं हादसे में दो लोग जलने के चलते घायल हुए हैं।

शास्त्री पार्क के जिस घर में हादसा हुआ वहां ग्राउंड फ्लोर पर मकान मालिक का परिवार रहता है और पहली मंजिल पर किराएदार रहते हैं। गुरुवार रात को मकान मालिक ने अपने घर में मच्छर भगाने वाला क्वाइल लगाया जो रात में एक गद्दे पर गिर गया। गद्दे पर क्वाइल गिरने से आग लग गई और उसका धुआं ऊपरी मंजिल तक पहुंच गया। आग के धुएं से कॉर्बन मोनोऑक्साइड गैस बनी और इसी से दम घुटने के कारण सोते हुए लोगों की मौत हो गई। वहीं आग में झुलसने से परिवार के ढाई साल की एक बच्ची की मौत हो गई। जब लोगों को बाहर निकाला गया तो 6 लोगों की सांसें चल रही थी, लेकिन जब अस्पताल ले जाया गया, तो उनकी मृत्यु हो गई।

खबरगली अलर्ट

अगर आप भी मच्छर से बचने के लिए मॉस्किटो क्वाइल या अगरबत्ती जलाते हैं तो ध्यान रखें कि वह कपड़ों जैसे पर्दे, गद्दे, चादर, पैरदान से दूर रहें। मॉस्किटो क्वाइल या अगरबत्ती को छोटे बच्चों से भी दूर रखें।