बुरी तरह हारकर भारत फाइनल से बाहर..इंग्लैंड ने जीता 10 विकेट से मैच

Indian team out of T20 World Cup, England, Cricket, Khabargali

क्रिकेट फैंस का भारत-पाकिस्तान फाइनल देखने का सपना टूटा

एडिलेड (khabargali) भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है। इंग्लैंड से सेमीफाइनल मे हार के बाद टीम इंडिया का विश्व कप का सफर खत्म हो गया। एडिलेड ओवल में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने एकतरफा तरीके से भारत को 10 विकेटों से करारी शिकस्त दी। इस हार के बाद भारतीय टीम टी20 विश्व कप से बाहर हो गई है। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने इंग्लैंड के सामने 169 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड के ओपनर एलेक्स हेल्स और जोश बटलर ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए यह मैच अपने नाम किया और टी20 विश्व कप से फाइनल में प्रवेश किया।

टीम इंडिया के इस हार के बाद भारतीय फैंस काफी निराश हैं। दरअसल, सभी फैंस को यह उम्मीद थी कि भारत दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में पाकिस्तान से मुकाबला करेगी। पर यह नहीं हो सका और भारतीय टीम यह मैच हारकर विश्व कप से बाहर हो गई है।

भारत ने 169 का टारगेट दिया था। इंग्लैंड के ओपनर्स ने 10 के रनरेट से 16वें ओवर में यह लक्ष्य हासिल कर लिया। इंग्लिश ओपनर्स एलेक्स हेल्स ने 183 के स्ट्राइक रेट से 86 बनाए। कप्तान जोस बटलर ने 163 के स्ट्राइक रेट से 80 का स्कोर किया। दोनों ही बल्लेबाजों ने कोई गलती नहीं की और बड़ी ही आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। पावर प्ले में अर्शदीप ने एक ओवर में 8 रन दिए। 4 बॉलर्स में सबसे कम इकॉनमी थी। रोहित ने उन्हें दूसरा ओवर नहीं दिया, जबकि वे शुरुआत में विकेट दिलाते हैं। उन्हें दूसरा ओवर नहीं देना कप्तान के तौर पर रोहित की बड़ी गलती रही। भुवनेश्वर कुमार जब पहला ओवर लेकर आए तो उन्हें स्विंग मिल रही थी, लेकिन तीसरी ही गेंद पर रोहित ने पंत को आगे से कीपिंग करने को कहा। यानी भुवनेश्वर के आगे गेंद डालकर स्विंग कराने के चांस एकदम खत्म हो गए। अक्षर पटेल ने ज्यादातर छोटी लेंथ की गेंदें फेंकी, जिन्हें बटलर और हेल्स ने बाउंड्री में तब्दील किया। पूरे मैच के दौरान इंग्लैंड ही हावी दिखी। इंडिया बल्लेबाजी के दौरान भी प्रेशर में रही और गेंदबाजी के दौरान। गेंदबाज 10वें ओवर के बाद ही हिम्मत हार गए। लड़ाई का जज्बा दिखाई नहीं दिया।

Category