भूपेश कक्का ने छग को एक पिछड़ा राज्य बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी : शाह

Second phase of assembly elections in Chhattisgarh, Union Home Minister Amit Shah, BJP, Khabargali

बोले- कांग्रेस शासन में बेमेतरा जिला लव जिहाद का केंद्र बन गया

हाथी के हमले में मौत पर 7.50 लाख मिलेंगे- शाह

साजा/कोरबा/ जांजगीर (khabargali) छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए राजनितिक पार्टियां प्रचार-प्रसार करने में जुटे हुए हैं। दूसरे चरण के लिए प्रचार का आज अंतिम दिन है। ऐसे में प्रदेश में दिग्गज नेताओं का जामवड़ा लगा हुआ है। इसी कड़ी में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी छत्तीसगढ़ दौरे पहुंचे हैं। अमित शाह ने आज कोरबा जिले में आयोजित जनसभा को संबोधित किया।

अमित शाह ने कही यह बात

अमित शाह ने आज कोरबा जिले में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि, "मंच पर उपस्थित सभी नेतागण, भाजपा प्रत्याशी और इस कार्यक्रम में आये मेरे भाई बहन और मेरे जिगर के टुकड़े युवा मित्रों का स्वागत है।" अमित शाह ने कहा कि, "तीन दिन पहले आपने दीपावली मनाई? लेकिन इस बार आपको 3 दीपावली मनानी है। एक तो आप मना चुके हैं, दूसरी दीपावली 3 दिसंबर को कमल फूल की सरकार बनाकर मनानी है और तीसरी दीपावली 22 जनवरी, 2024 को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद मनानी है।"

कोरबा में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, "छत्तीसगढ़ के पहले चरण में ही भूपेश कक्का साफ़ हो गये। कमल के फूल की सरकार बनने जा रही है। भाजपा प्रत्याशी लखन लाल देवांगन और भू-माफिया में से आपको चुनना है। लखन लाल ने अपने जीवन जनता की सेवा में लगा दिया। कोरबा को मेडिकल कॉलेज और अस्पताल केंद्र की भाजपा सरकार ने दिया है।"

अमित शाह ने आगे कहा कि, उनके शासन में छत्तीसगढ़ का बेमेतरा जिला ‘लव जिहाद’ का केंद्र बन गया है और कांग्रेस सरकार कुंभकर्ण की तरह सोती रही। साहू, कुर्मी और गोंड समुदाय इसके (लव जिहाद के) निशाने पर थे और भूपेश बघेल सरकार सोई रही। उन्हें कौन जगाएगा? आप जगाएंगे, आपके वोट जगाएंगे।

अमित शाह ने कहा कि, "कांग्रेस पार्टी 70 साल से राम मंदिर को लटका रही थी, कांग्रेस ने हमेशा तुष्टिकरण की राजनीति से राम मंदिर को अटकाया है। आपने नरेंद्र मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया और मोदी जी ने राम मंदिर बनाने के लिए भूमि पूजन भी किया और 22 जनवरी को इसकी प्राणप्रतिष्ठा भी होनी जा रही है।"छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार सभी को बारी-बारी आयोध्या में राम लल्ला के दर्शन कराने वाली है।

उन्होंने कहा कि, "भूपेश बघेल को न आदिवासी के कल्याण की पड़ी है न गरीब न पिछड़े की पड़ी है। हजारों करोड़ो के घोटाले किये है। मैं छत्तीसगढ़ में जहाँ-जहाँ गया वहां सबने कहा 30 टक्का भूपेश कक्का।" अमित शाह ने कहा कि, "2G का घोटाला देखा, वेस्टलैंड का घोटाला देखा, सबमरीन का घोटाला देखा, जीप घोटाला देखा... लेकिन कभी गाय के गोबर का घोटाला नहीं सुना। भूपेश कक्का ने तो गाय का गोबर भी नहीं छोड़ा। गौठान घोटाला कर, इन्होंने गौ माता का गोबर भी बेच खाया। शर्म करो भूपेश बघेल।"

उन्होंने कहा कि, "कांग्रेस पार्टी की तुष्टिकरण की राजनीति ने देश की सुरक्षा में सेंध लगाई। जबकि मोदी जी ने देश की सुरक्षा को मजबूती दी है। वोटबैंक और तुष्टिकरण की राजनीति के चलते कांग्रेस पार्टी ने धारा-370 को बचा कर रखा और आतंकियों को पनाह देती रही। आपने दोबारा मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया और मोदी जी ने धारा-370 को समाप्त कर दिया और कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाया।"

अमित शाह ने कहा कि, "ये छत्तीसगढ़, भगवान राम का ननिहाल है और आपका भांजा 550 साल बाद अपने स्थान पर फिर से बैठने जा रहा है। कांग्रेस ने 70 साल तक राम मंदिर को अटकाया, लटकाया और भटकाया। मोदी जी ने अयोध्या में श्री राम मंदिर का शिलान्यास भी किया और 22 जनवरी, 2024 को प्राण प्रतिष्ठा भी करने जा रहे हैं।"

शाह ने आगे कहा कि, "भूपेश कक्का ने छत्तीसगढ़ को एक पिछड़ा राज्य बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। छत्तीसगढ़ को अटल बिहारी वाजपेयी जी ने बनाया था। रमन सिंह जी के शासन में हमने छत्तीसगढ़ को विकसित राज्य बनाया। भूपेश कक्का ने छत्तीसगढ़ को कांग्रेस पार्टी का ATM बनाकर रख दिया। जब भी कांग्रेस पार्टी को पैसा चाहिए...छत्तीसगढ़ सरकार का card swipe करते थे और पैसा कांग्रेस पार्टी को जाता था। हजारों करोड़ रुपये के घपले-घोटाले किए।"

इससे पहले अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में जनसभा को किया संबोधित

 कोरबा जिले से पहले अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि, "पहले चरण में भूपेश कक्का साफ हो गए हैं। पहले चरण ने ही ये तय कर दिया है कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने जा रही है। अब तो सट्टा लगाने वाले सट्टेबाज भी कह रहे हैं कि सट्टेबाज भूपेश कक्का की सरकार प्रदेश से जा रही है।"

उन्होंने कहा कि, "भूपेश कक्का के राज में आए दिन माताओं-बहनों के साथ अत्याचार होता है। जांजगीर चांपा जिले में 65 वर्ष की एक महिला को निर्भया कांड की तरह अपमानित किया गया। मैं पूछना चाहता हूं कि माताओं-बहनों और बेटियों के सम्मान के प्रति राज्य सरकार की कोई जिम्मेदारी है कि नहीं है? ये छत्तीसगढ़, भगवान राम का ननिहाल है और आपका भांजा 550 साल बाद अपने स्थान पर फिर से बैठने जा रहा है। कांग्रेस ने 70 साल तक राम मंदिर को अटकाया, लटकाया और भटकाया। मोदी जी ने अयोध्या में श्री राम मंदिर का शिलान्यास भी किया और 22 जनवरी, 2024 को प्राण प्रतिष्ठा भी करने जा रहे हैं।"

अमित शाह ने कहा कि, "मोदी जी ने चंद्रयान-3 को चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर भेजा और जहां पर चंद्रयान उतरा उस प्वाइंट का नाम 'शिवशक्ति' रख कर महादेव का सम्मान किया। तो वहीं भूपेश कक्का ने सट्टे की एप का नाम महादेव रखकर उनका अपमान किया। कांग्रेस पार्टी ओबीसी विरोधी पार्टी है। इतने वर्षों तक कांग्रेस ने कालेलकर कमीशन और मंडल आयोग पर अमल नहीं किया और जब मंडल कमीशन को लागू किया गया तो राजीव गांधी ने उसका विरोध किया। कांग्रेस ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा नहीं दिया था। मोदी सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देकर पिछड़ा वर्ग का सम्मान किया।"

उन्होंने कहा कि, "तुष्टिकरण की राजनीति के चलते कांग्रेस पार्टी ने धारा-370 को बचा कर रखा और आतंकियों को पनाह देती रही। आपने दोबारा मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया और मोदी जी ने धारा-370 को समाप्त किया और कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाया।" हाथी के हमले में मौत पर 7.50 लाख- अमित शाह ने कहा कि हाथियों के आतंक से मरने वालों के आश्रितों को हमारी सरकार बनी तो साढ़े सात लाख रुपए अनुग्रह राशि दी जाएगी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ को रोजगार का हब बनाने की दिशा में काम होगा। एक लाख सरकारी पदों पर पारदर्शी तरीके से भर्ती की जाएगी। उन्होंने मंच से घोषणा करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनी, तो बारी-बारी जनता को अयोध्या के श्रीराम मंदिर के नि:शुल्क दर्शन कराए जाएंगे।

Category