एशियन जंप रोप चैम्पियनशिप 2024 भारतीय जंप रोप टीम में छत्तीसगढ के 10 खिलाड़ियों का चयन

10 players of Chhattisgarh selected in Asian Jump Rope Championship 2024 Indian Jump Rope Team, Kawasaki of Japan, Secretary of Chhattisgarh State Jump Rope Association Akhilesh Dubey, Rajdeep Singh Hargotra, Hrithik Verma, Gopash Chandani, Ayush Soni, Harsh Manikpuri, Himanshu Manikpuri, Himanshu Kashyap, Yuvraj Sahu, Rudra Dutt, Bhavesh Sinha, Khabargali

रायपुर (khabargali) भारतीय जंप रोप फेडरेशन ऑफ इंडिया ने जापान के क्वासाकी में 24 जुलाई से 31 जुलाई 2024 तक आयोजित एशियन चैंपियनशिप के लिए भारतीय जंप रोप फेडरेशन ऑफ इंडिया के लिए भारतीय जंप रोप दल के खिलाड़ियों की सूची जारी की गई जिसमें छत्तीसगढ के 10 खिलाड़ियों ने जगह बनाई। प्रेस को जारी विज्ञप्ति में छत्तीसगढ प्रदेश जंप रोप एसोसिएशन के सचिव श्री अखिलेश दुबे ने बताया की यह अबतक की सबसे बड़ी उपलब्धि है की बड़ी संख्या में भारतीय टीम में राज्य जंप रोप (रस्सी कूद ) के जंपर ने स्थान बनाया हैं।

हर्ष का विषय हैं की इस बार राज्य के खिलाड़ियों के लिए हर संभव मदद करने के लिए जर्मन स्थित कंपनी कालेस्रिक्स (Clusterix) ने जापान जाने के लिए होने वाले खर्च को उठाने का बीड़ा उठाया ।यह कंपनी एक ऑल-इन-वन प्लेटफॉर्म प्रदान करती है जो परियोजना लागत, बजट और कंपनी के संचालन का प्रबंधन करती है। इसमें वैश्विक लागत नियंत्रण, परियोजना प्रबंधन, एआई डेटा विश्लेषण, और अनुकूलन योग्य वर्कफ़्लो के लिए उन्नत उपकरण शामिल हैं, जो संगठनात्मक स्तरों में दक्षता और निर्णय लेने को बढ़ावा देते हैं।

भारतीय जंप रोप टीम में स्थान बनाने वाले खिलाड़ी

 राजदीप सिंह हरगोत्रा, ऋतिक वर्मा, गोपश चंदानी, आयुष सोनी, हर्ष मानिकपुरी, हिमांशु मानिकपुरी, हिमांशु कश्यप, युवराज साहू, रूद्र दत्त, भावेश सिन्हा। एशियन जंप रोप टीम में इंडिया टीम में शामिल खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए संघ के सदस्यों ने बधाई दी।

Category