गायन प्रतियोगिता सिंगर्स गैलेक्सी सीजन 2 दुर्ग-भिलाई में

Singer galaxy

भिलाई (khabargali) कैंसर पीड़ितों के सहायतार्थ एकल गायन प्रतियोगिता *सिंगर्स गैलेक्सी- इट्स माय डे सीजन-2* का आयोजन दुर्ग-भिलाई में दिनांक 22 दिसम्बर और 25 दिसम्बर को होने जा रहा है । सीजन 1 का आयोजन विगत 12 अक्टूबर 2019 को रायपुर में आयोजित किया गया था ।

इस एकल गायन प्रतियोगिता में 4 वर्ष से 70 वर्ष के प्रतिभागी भाग ले सकते हैं जिन्हें 6 आयु वर्ग के कुल 9 अन्तरवर्ग में विभाजित किया गया गया है । जो इस प्रकार हैं - 4 वर्ष से 12 वर्ष तक, 12+ वर्ष से 18 वर्ष तक, 18+ वर्ष से 24 वर्ष तक, 24+ वर्ष से 36 वर्ष तक, 36+ वर्ष से 50 वर्ष तक, एवं 50+ वर्ष से अधिक । गायन प्रतियोगिता *सिंगर्स गैलेक्सी- इट्स माय डे* की विशेषता यह है कि इस प्रतियोगिता में संगीत प्रशिक्षित/प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रतिभगियों का संगीत प्रशिक्षित/ प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रतिभागियों से मुकाबला होता है तथा संगीत अप्रशिक्षित प्रतिभगियों का संगीत अप्रशिक्षित प्रतिभागियों से मुकाबला होता है। *ASARS GROUP* के मार्गदर्शन में विद्यार्थियों के समूह *द स्लॉथ बीयर* द्वारा इस अनूठे एवं रोचक फार्मेट के साथ संभवतः प्रथम बार गायन प्रतियोगिता *सिंगर्स गैलेक्सी-इट्स माय डे* सीजन 1 का आयोजन राजधानी रायपुर में विगत 12 अक्टूबर को आयोजित किया गया जिसे बहुत सराहा गया।

गायन प्रतियोगिता *सिंगर्स गैलेक्सी-इट्स माय डे* छत्तीसगढ़ के चार विभिन्न शहरों में कुल 4 सीजन में आयोजित होगी तथा इस प्रतियोगिता का *सीजन ग्रैंड फिनाले आगामी मई-जून 2020 में आयोजित होगा जिसमें सभी चारों सीजन के विजेताओं के मध्य विनर ऑफ विनर्स खिताब के लिये मुकाबला होगा । इस प्रकार इस प्रतियोगिता के अंतर्गत किसी भी सीजन के प्रथम 3 विजेता अन्य किसी सीजन की प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सकते उन्हें सीधे सीजन ग्रैंड फिनाले में प्रवेश दिया गया है ।

विद्यार्थियों के समूह द स्लॉथ बीयर के छात्र प्रमुख दिव्यराज तथा इस समूह के मार्गदर्शक असर्स ग्रुप से श्रीमती अलका श्रीवास्तव ने जानकारी दी कि ये दोनों समूह लगातार समाज सेवा के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं तथा विगत दिनों कैंसर पीड़ित बच्चों के सहायतार्थ संगीतमय कार्यक्रम किसी की मुस्कुराहटों पे हो निसार का मरीन ड्राइव रायपुर तथा सिविक सेंटर भिलाई में शानदार आयोजन किया एवं कार्यक्रम के माध्यम से प्राप्त सहायता राशि को रायपुर के एम.एम.आई. कैंसर हॉस्पिटल को सौंप दिया गया । दीपावली मिलन के रूप में माना रायपुर स्थित वृध्द आश्रम में तथा मानसिक विकलांग बाल गृह में असर्स ग्रुप द्वारा संगीत मय कार्यक्रम किया गया था। ये भी जानकारी दी गयी कि इस प्रकार के संगीत कार्यक्रमो का विभिन्न शहरों में आयोजन किया जायेगा । गायन प्रतियोगिता सिंगर्स गैलेक्सी इट्स माय डे, सीजन 2 में भाग लेने के लिए 8305840035 पर प्रतिभागी अपना सॉन्ग वीडियो भेज सकते है तथा रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं । तथा चयन होने पर दूसरे राउंड का ऑडिशन/क्वार्टर फाइनल राउंड दिनांक 22 दिसम्बर को जुगनू डेरा, आदर्श नगर दुर्ग में आयोजित होगा प्रतिभागी वहां भी रेजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। सीजन 2 का फाइनल दिनांक 25 दिसम्बर को कृष्णा पब्लिक स्कूल नेहरू नगर भिलाई के ऑडिटोरियम में आयोजित होगा।

अधिक जानकारी के लिये इच्छुक प्रतिभागी 7000730841, 7974723700, 7000735137 , 9424213398 पर संपर्क कर सकते हैं ।