IPL 2022 Auction: पहले दिन इशान किशन रहे सबसे महंगे खिलाड़ी

15th season of cricket league IPL, auction in Bengaluru, Deepak Chahar was bought by Chennai for 14 crores, Ishan Kishan sold for Rs 15.25 crores, Khabargali

बेंगलुरु (khabargali) इंडियन प्रीमियर लीग के मेगा ऑक्शन का पहला दिन खत्म हो गया है. शनिवार को बेंगलुरु में कई खिलाड़ियों की बोली लगी, इसमें सबसे ज्यादा दाम ईशान किशन को मिला जिन्हें 15.25 करोड़ में मुंबई इंडियंस ने खरीदा.नीलामी की शुरुआत शिखर धवन से हुई, जिन्हें पंजाब किंग्स ने खरीदा. पहले दिन ऑक्शन में कई फैसले चौंकाने वाले रहे, आवेश खान को लखनऊ ने 10 करोड़ में खरीदा तो दीपक चाहर पर 14 करोड़ रुपये खर्च हुए. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल के 15वें सीजन के लिए आज बेंगलुरु में नीलामी का पहला दिन था. इस बार नीलामी में दुनियाभर के कुल 600 खिलाड़ियों पर बोली लग रही है. प्लेयर्स को खरीदने के लिए इस बार 10 टीमें मैदान में . नीलामी के दौरान ऑक्शनर ह्यूग एडमीड्स लो ब्लड प्रेशर की वजह से बेहोश हो गए थे. अब चारू शर्मा ऑक्शन करा रहे हैं.

बेंगलुरु के होटल आईटीसी गार्डेनिया में आज 161 खिलाडिय़ों पर बोली लगाई जा रही है. पहले दिन ऑक्शन में 10 मार्की खिलाडिय़ों पर बोली लगी है इनमें भारत के चार और छह विदेशी प्लेयर्स हैं.600 खिलाड़ी इस बार मेगा ऑक्शन में उतरेंगे.228 कैप्ड और 355 अनकैप्ड प्लेयर्स हैं. इसके अलावा 7 खिलाड़ी एसोसिएट देशों से भी हैं.

पिछली कुछ सालों में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले दीपक चाहर पर बोली लगी. उनकी बेस प्राइस दो करोड़ रुपये है. पिछली बार उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा था. इस बार भी उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रुपये में खरीदा. नीलामी की शुरुआत में ही टीमें जबरदस्त धनवर्षा करती हुई नज़र आईं. श्रेयस अय्यर को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 12.25 करोड़ रुपये में खरीद लिया है. शिखर धवन अब पंजाब के लिए खेलेंगे, वहीं रविचंद्रन अश्विन राजस्थान के लिए खेलते नज़र आएंगे. भारतीय तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा पर बोली लगी. बेस प्राइस एक करोड़ रुपये है. प्रसिद्ध को राजस्थान रॉयल्स ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा. पिछली बार वह कोलकाता नाइट राइडर्स से खेल रहे थे. अब राजस्थान टीम की गेंदबाजी की कमान प्रसिद्ध के हाथों में होगी.

लॉर्ड शार्दुल ठाकुर के लिए बोली की शुरुआत 2 करोड़ रुपये से हुई. दिल्ली, पंजाब की ओर से शुरुआत में शार्दुल ठाकुर को पाने के लिए जबरदस्त रेस लगी. बीच में चेन्नई सुपर किंग्स ने भी इस बोली में एंट्री ली. शार्दुल ठाकुर को अंत में दिल्ली कैपिटल्स ने 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा है. दिल्ली ने इसी के साथ मुस्तफिजुर रहमान को भी 2 करोड़ रुपये में खरीदा है. फास्ट बॉलर लॉकी फर्ग्युसन को गुजरात टाइटन्स ने 10 करोड़, जोश हेजलवुड को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 7.75 करोड़ रुपये में खरीदा है. दिल्ली के लिए खलेंगे डेविड वॉर्नर-डेविड वॉर्नर को 6.25 करोड़ रुपए में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीद लिया है.इससे पहले वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे थे क्विंटन डिकाक को लखनऊ ने खरीदा-क्विंटन डिकाक को लखनऊ सुपरजाइंट्स ने 6.75 करोड़ में खरीदा. 5 करोड़ में बिके रविचंद्रन अश्विन-राजस्थान रॉयल्स ने 5 करोड़ रुपए में रविचंद्रन अश्विन को खरीद लिया है. पंजाब के लिए खलेंगे शिखर धवन-सबसे पहली बोली शिखर धवन की लगी है. उनका ब्रेस प्राइस 2 करोड़ रुपए है. पंजाब किंग्स ने शिखर को 8.25 करोड़ में खरीद लिया है. बेंगलुरु के लिए खेलेंगे फाफ डु प्लेसिस-दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने खरीद लिया है. फाफ को आरसीबी ने 7 करोड़ में टीम में शामिल किया है. मोहम्मद शमी को गुजरात टाइटन्स ने खरीदा-मोहम्मद शमी को गुजरात टाइटन्स ने 6.25 करोड़ रुपए में खरीद लिया है. शमी की ब्रेस प्राइज 2 करोड़ रुपए था. केकेआर ने श्रेयस अय्यर को खरीदा-कोलकाता नाइट राइडर्स ने 12.25 करोड़ रुपए में श्रेयस अय्यर को खरीद लिया है. ट्रेंट बोल्ट राजस्थान के लिए खेलेंगे-न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को 8 करोड़ रुपए में राजस्थान रॉयल्स ने खरीद लिया है. कगिसो रबाडा को पंजाब किंग्स ने खरीदा-साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को पंजाब किंग्स में 9.25 करोड़ रुपए अपने साथ जोड़ लिया है. पैट कमिंस को केकेआर ने खरीदा-पैट कमिंस को केकेआर ने खरीद लिया है. उन्हें 7.25 करोड़ रुपए में कोलकाता ने टीम में शामिल किया.

Category