रविवी ने समय सारिणी के बाद गाईडलाईन किया जारी

Pt rsu university

रायपुर(khabargali)। समय सारणी जारी करने के बाद अब पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय ने परीक्षा और परीक्षार्थियों के लिए गाइडलाइन जारी किया है. सेमेस्टर के साथ ग्रेजुएशन एवं मास्टर डिग्री के अंतिम साल की भी परीक्षा ऑनलाइन आयोजित होगी. प्रदेश में पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय से मान्यता प्राप्त 144 महाविद्यालय के 2,00,000 से ज़्यादा विद्यार्थी परीक्षा देंगे.

कुलपति डॉक्टर केशरी लाल वर्मा ने बताया परीक्षार्थियों के लिए सात बिंदुओं में गाइडलाइन जारी किया गया है. इसमें विद्यार्थी अपने सुविधानुसार अपने घर एवं अन्य जगह से परीक्षा दे सकते हैं. परीक्षार्थी अपने उत्तरपुस्तिका परीक्षा केंद्रों से प्रवेश पत्र दिखाकर ले सकते हैं. विद्यार्थी जारी फार्मेट के अनुसार स्वयं उत्तरपुस्तिका बना सकते हैं.

पुनर्मूल्यांकन को पुनः गणना की पात्रता नहीं होगी.

वार्षिक परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थी का किसी कारणवश प्रवेश पत्र गुम गया है, तो विश्वविद्यालय की वेबसाइट से पुनः डाउनलोड कर सकते हैं. वहीं दूसरी ओर ऑनलाइन परीक्षा होने के कारण पुनर्मूल्यांकन को पुनः गणना की पात्रता नहीं होगी.

सूचना के अधिकार के तहत कोई भी उत्तर पुस्तिका नहीं दिया जाएगा. इसके अलावा अगर कोई परीक्षार्थी कोरोना संक्रमण से ग्रसित है तो ऐसी स्थिति में उनको आवेदन करना पड़ेगा. परीक्षा केंद्र में ई-मेल, वॉट्सऐप में समस्त जानकारी के साथ आवेदन देना होगा. विद्यार्थियों को प्रश्न पत्र मिलने के बाद उत्तर पुस्तिकाओं में प्रश्नों का उत्तर स्वयं को लिखना होगा.