अगर पकिस्तान भारत पर हमला कर दे तो क्या राज्य अपने अलग से हथियार ख़रीदेंगे: केजरीवाल

CM DELHI KHABARGALI

नई दिल्ली (khabargali)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वैक्सीन की कमी को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.उन्होंने पूछा है कि अगर पाकिस्तान भारत पर हमला कर दे तो क्या राज्य अपने अलग से हथियार ख़रीदेंगे, तो कोविड-19 से युद्ध में ऐसा क्यों है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा, “मेरी जानकारी के मुताबिक़ कोई भी राज्य सरकार अब तक वैक्सीन की एक डोज़ भी नहीं ख़रीद पाई है. वैक्सीन कंपनियों ने राज्य सरकारों से बात करने से इनकार कर दिया है.”

उन्होंने ये भी बताया कि दिल्ली में चार दिनों से वैक्सीनेशन सेंटर बंद पड़े हैं.

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कोई वैक्सीन नहीं है. 18 से 44 साल के लोगों के लिए वैक्सीनेशन सेंटर्स पिछले चार दिनों से बंद हैं, ना सिर्फ़ दिल्ली में बल्कि पूरे भारत में कई सेंटर्स बंद हैं. आज जब हमें नए सेंटर्स खोलने चाहिए लेकिन अब मौजूदा सेंटर्स को ही बंद कर रहे हैं, जो सही नहीं है.

CM kejriwal khabargali

“ये समय राज्य और केंद सरकार दोनों के लिए एकजुट होने और मिलकर काम करने का है. हमें टीम इंडिया के तौर पर काम करने की ज़रूरत है. वैक्सीन उपलब्ध कराना केंद्र सरकार की ज़िम्मेदारी है ना कि राज्यों की. अगर हम इसमें देरी करते हैं तो पता नहीं कितनी और जानें जली जाएंगी.”

मुख्यमंत्री ने पाकिस्तान का उदाहरण देते हुए कहा, “देश वैक्सीन क्यों नहीं ख़रीद रहा है? हम इसे राज्यों पर नहीं छोड़ सकते. हमारा देश कोविड-19 के ख़िलाफ़ युद्ध लड़ रहा है. अगर पाकिस्तान भारत पर हमला कर देता है तो क्या हम राज्यों को उनके हालात पर छोड़ देंगे? क्या यूपी और दिल्ली अलग-अलग अपने हथियार ख़रीदेंगे?”

CM kejriwal khabargali