अमेजन ने किया देवी-देवताओं का अपमान, सर्व हिंदू समाज ने राष्ट्रीय स्तर पर मुहिम छेड़ी

Photo of Lord Ganesha and Shankar on toilet seat and doormat in Amazon company sites in Europe and America, Vishwa Hindu Parishad Chhattisgarh, General Secretary, Dhawal Shah, Khabargali

रायपुर (khabargali) ऑनलाइन व्यापार करने वाली अमेजन कंपनी की यूरोप और अमेरिका की साइट्स में टायलेट सीट और डोरमेट पर भगवान गणेश और शंकर की फोटो लगाकर आनलाइन बेचा जा रहा है। जिसका विरोध देश भर में शुरू हो गया है। छत्तीसगढ़ सिविल सोसायटी ने सबसे पहले इस मुद्दे को उठाया अब इस गंभीर मामले को सर्व हिंदू समाज ने गंभीरता से संज्ञान में लिया है और बायकाट अमेजन नाम से राष्ट्रीय स्तर पर मुहिम छेड़ दी है। कंपनी को मेल द्वारा और कस्टमर केयर पर फोन करके हिंदू देवी-देवताओं का इस तरह से अपमान करने पर घोर आपत्ति जताई गई है। साथ ही आनलाइन व्यापार करने वाली कंपनी को 25 नवंबर तक का समय दिया है, ताकि उन सामानों को साइट से बेचने से हटा दिया जाए। इसके अलावा हिंदुओं की भावनाओं का अपमान करने के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगने के लिए भी कहा गया है। हालांकि, अभी तक कंपनी की तरफ से कोई पहल नहीं की गई है और न ही उन सामानों को साइट से हटाया गया है।

विश्व हिंदू परिषद छत्तीसगढ़ के महामंत्री धवल शाह ने बताया कि यदि कंपनी ने आपत्तिजनक सामानों को नहीं हटाया तो सभी हिंदू जन उन सामानों को कैश आन डिलीवरी पर मंगवाएंगे और उन्हें अपना विरोध व्यक्त करते हुए वापस कर देंगे। इससे कंपनी को नुकसान भुगतना पड़ेगा। विश्व हिंदू परिषद ने सर्व हिंदू समाज से अपील है की है कि वे अमेजन के कस्टमर केयर पर फोन करके अपना विरोध दर्ज कराएं। उन्हें हिंदू देवी-देवताओं के चित्रों वाले आपत्तिजनक सामानों को अपनी साइट से हटाने के लिए कहें।