इनकम टैक्स के छापे में 10 करोड़ रूपए कैश , बड़ी मात्रा में ज्वेलरी , प्रॉपर्टी और बैंक लॉकर की जानकारी मिली

Chhattisgarh, Income Tax Raid, Raipur, Romanceque Villa in Kachana, Vinod Jain, Rashu Jain, Hotel Puneet, Ashoka Ratna, Hirapur, Leopard, Chana Factory, Telibandha, Jeevan Vihar, Raipur, Vinod Jain, Kanhaiya Agarwal of Kawardha, Kawardha.  NC Nahar, Jitendra Nahar, Action, Kanhaiya Agarwal, Income Tax, Khabargali, located in Malviya Nagar of Durg

रायपुर (khabargali) बीते बुधवार सुबह से ही छत्तीसगढ़ में इनकम टैक्स की रेड चर्चा में है. रायपुर के कचना स्थित रोमांस्क्यू विला में विनोद जैन के घर, उनके रिश्तेदार राशू जैन, पंडरी स्थित होटल पुनीत, अशोका रत्न, हीरापुर के तेंदुआ स्थित चना फैक्ट्री, तेलीबांधा के जीवन विहार, समेत रिश्तेदार एवं कारोबार से जुड़े लोगों के घर और दफ्तर पिछले 14 घंटों से रेड की कार्रवाई जारी है।

जशपुर/रायपुर के विनोद जैन, कवर्धा के कन्हैया अग्रवाल और दुर्ग के मालवीय नगर स्थित एनसी नाहर और जितेंद्र नाहर के मकान और अन्य ठिकानों पर चल रही कार्रवाई। कन्हैया अग्रवाल के घर और उनकी दुकान अमन इलेक्ट्रॉनिक पर छापेमारी चल रही है, साथ ही उनके भाई विनोद अग्रवाल और नितेश अग्रवाल के मकान पर दबिश दी गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार दुर्ग के मालवीय नगर स्थित एनसी नाहर और जितेंद्र नाहर के खिलाफ जीएसटी में भी जांच चल रही है. जीएसटी विभाग के अफसरों ने ठेकेदार नाहर के लिए आईटी की टीम को इनपुट दिया था, उसी आधार पर छापे की कार्रवाई की गई है।

सूत्रों के अनुसार बुधवार रात 1 बजे के आस-पास रायपुर से करीबन 65 अधिकारी और कर्मचारी अलग-अलग स्थानों के लिए टीम रवाना हुई थीं। जिसमें कई महिला अधिकारी भी शामिल है. इसके साथ ही रायपुर पुलिस लाइन से देर रात ही महिला और पुरुष पुलिस बल को भी तैनात कर दिया गया था। सूत्रों के अनुसार अभी तक की कार्रवाई में विभाग को 9-10 करोड़ रूपए कैश मिले जाने की जानकारी है। वहीं बड़ी मात्रा में ज्वेलरी और कई जगहों पर प्रॉपर्टी की जानकारी भी विभाग को मिली है। इसके अलावा आधा दर्जन से अधिक बैंक लॉकर की जानकारी भी इस छापे में मिली है।

सूत्रों का दावा है कि ये कार्रवाई और करीब 2-3 दिनों तक चलेगी। वहीं इनकम टैक्स की एक टीम जल्द ही बैंक लॉकर भी खंगालने की तैयारी कर रही है। इसमें कचना स्थित रोमांस्क्यु विला में उनके रिश्तेदार राशू जैन, पंडरी स्थित होटल पुनीत, अशोका रत्न, हीरापुर के तेंदुआ स्थित चना फैक्ट्री, तेलीबांधा के जीवन विहार में छापामार कार्रवाई की गई है।

इसी तरह कवर्धा के कन्हैया अग्रवाल और दुर्ग के मालवीय नगर स्थित एनसी नाहर और जितेंद्र नाहर के खिलाफ जीएसटी में भी जांच चल रही है। जीएसटी विभाग के अफसरों ने ठेकेदार नाहर के लिए आईटी की टीम को इनपुट दिया था। उसी आधार पर छापे की कार्रवाई की गई है. बीती रात 1 बजे के आस-पास रायपुर से करीबन 65 अधिकारी और कर्मचारी अलग-अलग स्थानों के लिए टीम रवाना हुई थे। जिसमें कई महिला अधिकारी भी शामिल हैं। इसके साथ ही रायपुर पुलिस लाइन से देर रात ही महिला और पुरुष पुलिस बल को भी तैनात कर दिया गया था। आईटी की अन्य टीमें देर शाम तक ठेकेदारों के कॉन्टैक्ट में रहें कई और जगहों पर दबिश देने वाली है। :

Category