कल गौरेला में होगा अजीत जोगी का अंतिम संस्कार..राज्य में 3 दिन का राजकीय शोक

Ajit jogi, hospital,  death news , khabargali,

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री व जेसीसी-जे सुप्रीमो अजीत जोगी का 74 साल की उम्र में आज शुक्रवार को दोपहर 3.30 बजे निधन हो गया है। श्री जोगी के निधन के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में आज से तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है। इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा और इस दौरान कोई भी शासकीय समारोह आयोजित नहीं किए जाएंगे। स्वर्गीय श्री जोगी का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन छत्तीसगढ़ प्रदेश के लिए एक बड़ी राजनीतिक क्षति है। हम सभी प्रदेशवासियों की यादों में वो सदैव जीवित रहेंगे।

इन मार्गों से गुजरेगी अंतिम यात्रा

कल शनिवार को जोगी जी का पार्थिव शरीर सुबह 9 बजे सागौन बंगला रायपुर से बिलासपुर मरवाही सदन 11 बजे पहुँचेगा। वहां से कोटा रतनपुर केंदा मार्ग होते हुवे उनके गृह ग्राम जोगिसार से गौरेला के पैतृक जोगी निवास पहुचने के बाद सेनेटोरियम(मरवाही विधानसभा) में अंतिम संस्कार किया जाएगा। लाक डॉउन के नियमो का पालन किया जाएगा।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने जताया दुःख

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि- जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेता व आदिवासी बाहुल्य छत्तीसगढ़ राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन की खबर अति-दुःखद, उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना, वे काफी लम्बे समय तक सार्वजनिक जीवन में सक्रिय रहे, कुदरत उनके परिवार व समर्थकों को इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे।

महंत ने व्यक्तिगत क्षति कहा

विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी जी के देहावसान से बेहद दुःखी हूं. जोगी जी के निधन से व्यक्तिगत क्षति के साथ साथ प्रदेश को अपूरणीय क्षति है।

 

Related Articles