IND vs SL: विराट कोहली समेत टीम इंडिया ने अपने नाम किया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

Team India, Indian Cricket Team, Virat Kohli, ODI Cricket, One Day Cricket, New World Record, Sri Lanka, Neem Karauli Baba, Khabargali

कोहली ने वनडे में लगातार दूसरा शतक ठोका, तेंदुलकर के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ा

गुवाहाटी (khabargali) टीम इंडिया यानि भारतीय क्रिकेट टीम ने आज ODI क्रिकेट यानि एक दिवसीय क्रिकेट में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है, टीम इंडिया ने ये उपलब्धि श्रीलंका के खिलाफ मैच खेलते हुए हासिल की। टीम इंडिया ने 9 वीं बार श्रीलंका के खिलाफ 350 रनों से ज्यादा का स्कोर बनाया है जो अब तक के एक दिवसीय क्रिकेट का रिकॉर्ड है। ऐसा करने वाले भारतीय टीम दुनिया की पहली टीम बन गई है इससे पहले ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम था ।

वहीँ भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में शानदार शतक लगाया। कोहली ने गुवाहाटी में मंगलवार (10 जनवरी) को अपने वनडे करियर का 45वां शतक लगाया। विराट ने इस दौरान सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली और एक रिकॉर्ड को तोड़ दिया। कोहली का घरेलू मैदान पर नवंबर 2019 के बाद यह पहला शतक है। उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का यह 73वां शतक है।

विराट कोहली का बल्ला 2019 के अंत से 2022 के मध्य तक खामोश रहा था। इस दौरान उनके बल्ले से रन तो निकल रहे थे, लेकिन वह किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं लगा पा रहे। एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाकर उन्हें इस सूखे को खत्म किया। कोहली का श्रीलंका के खिलाफ यह वनडे में नौवां शतक है। विराट ने घरेलू मैदान पर 20वां वनडे शतक लगाया है। घर में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में उन्होंने तेंदुलकर की बराबरी कर ली है। सचिन ने अपने 49 में से 20 शतक भारत में लगाए थे। वहीं, 29 बार विदेशी मैदान पर शतकीय पारी खेली थी। वहीं, कोहली ने 20 शतक भारत और 25 शतक विदेश में लगाए हैं। कोहली ने सबसे तेज 20 शतक लगाने के मामले में तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया। सचिन ने भारत में 160 पारियों में 20 शतक लगाए थे। वहीं, विराट ने 99 पारियों में ही ऐसा कर दिखाया।

वृंदावन से लौटते ही विराट कोहली ने जड़ी सेंचुरी, आए मज़ेदार रिएक्शन

Team India, Indian Cricket Team, Virat Kohli, ODI Cricket, One Day Cricket, New World Record, Sri Lanka, Neem Karauli Baba, Khabargali

सोशल मीडिया पर इस पारी के बाद गजब के रिएक्शन आए, फैन्स ने इसे विराट कोहली के वृंदावन दौरे से भी जोड़ा। इस सीरीज़ से पहले विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ वृंदावन गए थे, जहां उन्होंने नीम करौली बाबा के आश्रम में दर्शन किए थे। यहां से लौटने के बाद विराट कोहली ने सेंचुरी जड़ दी।

Category