कर्नाटक में कांग्रेस का कमाल, BJP-JDS को नुकसान..सीएम पद के लिए इन दो नामों की चर्चा तेज

Amazing work of Congress in Karnataka, loss to BJP, CM post, Siddaramaiah, DK Shivakumar, Rahul Gandhi, Khabargali

राहुल बोले- नफरत की दुकान बंद

बेंगलुरु (khabargali) कर्नाटक में पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनते नजर आ रही है. हालांकि अभी मतगणना जारी है। चुनाव आयोग की ओर से जारी परिणामों में कांग्रेस को बहुमत मिल गया है। कांग्रेस ने 118 सीटों पर जीत हासिल कर ली है और 18 सीटों पर आगे चल रही है. भाजपा ने 53 सीटों पर जीत हासिल की और 11सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस ने अब तक कुल वोट शेयर का 43.1% हासिल किया है.

इसी के साथ अब ये भी सुगबुगाहट तेज हो चली है कि आखिर राज्य का नया CM कौन होगा? दरअसल, कांग्रेस ने चुनाव से पहले सीएम चेहरे का ऐलान नहीं किया था, ऐसे में पार्टी को कर्नाटक में मिली जीत के बाद सीएम चेहरे पर सस्पेंस बना हुआ है. बताया जा रहा है कि विधायक दल की बैठक में कांग्रेस के जीते हुए प्रत्याशी प्रस्ताव पास कर आलाकमान पर यह फैसला छोड़ सकते हैं. दरअसल, कांग्रेस में सीएम पद के लिए सिद्धारमैया और डी के शिवकुमार प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. जहां डी के शिवकुमार कर्नाटक के प्रदेश अध्यक्ष हैं, तो वहीं पूर्व सीएम सिद्धारमैया कर्नाटक के बड़े नेता माने जाते हैं. ऐसे में दोनों में से एक को चुनना कांग्रेस के लिए टेढ़ी खीर साबित हो सकता है.

विधायक दल की बैठक में पास होगा प्रस्ताव

 कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कांग्रेस की तरफ से भेजे गए केंद्रीय पर्यवेक्षक विधायक दल के नेता पर सुझाव लेंगे. सभी विधायक एक लाइन का प्रस्ताव पारित करेंगे कि कांग्रेस आलाकमान तय करे सीएम कौन होगा? इसके बाद आलाकमान सीएम पद पर फैसला करेगा.

राहुल ने दी कार्यकर्ताओं को बधाई

कर्नाटक में कांग्रेस की बंपर जीत के बाद पार्टी नेता राहुल गांधी ने पत्रकारों से बात की. उन्होने जीत के बाद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को बधाई दी. राहुल ने कहा कि इन चुनावों में हमें जीत दिलाने के लिए कर्नाटक की जनता को शुक्रिया. कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ.