मलकीत हत्या कांड: 56 घंटे बाद आखिर शासन और परिजनों के बीच कई दौर की बातचीत के बाद मामला शांत हुआ

Bhilai-Durg remained closed in protest against the murder of Malkit while speaking Hindustan Zindabad, murder of youth Malkit Singh took place at ITI ground in Khursipar on Friday, many organizations including BJP, Chhattisgarh Chamber of Commerce, Steel City Chamber supported the bandh, rebellion  2 Film, Chhattisgarh Sikh Panchayat, Chhattisgarh, Khabargali

हत्या के विरोध में भिलाई-दुर्ग बंद रहा

छत्तीसगढ़ सिक्ख पंचायत के आह्वान पर समर्थन में उतरी चेम्बर और भाजपा .. महिलाओं ने जगह-जगह रैलियां निकाली और पैदल मार्च कर लगाए नारे

गदर 2 फिल्म देखते भारत समर्थक नारे लगाने पर हुई थी हत्या

भिलाईनगर (khabargali) खुर्सीपार में शुक्रवार को आईटीआई ग्राउंड पर हुई युवक मलकीत सिंह की हत्या के विरोध में छत्तीसगढ़ सिक्ख पंचायत के आह्वान पर आज भिलाई - दुर्ग के व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे। बंद को समर्थन देने चेम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के साथ भाजपा का स्थानीय संगठन सड़क पर उतर आया। इधर महिलाओं ने जगह जगह रैली निकाली और पैदल मार्च कर नारे लगाए। मलकीत सिंह हत्याकांड मामले पर 56 घंटे बाद आखिर शासन और परिजनों के बीच कई दौर की बातचीत के बाद शांत हो गया है। शासन की ओर से परिजनों की मांगों को मान लिया गया है. जिसके बाद परिजनों ने खुर्सीपार थाने के सामने धरना समाप्त कर दिया है। राज्य सरकार द्वारा मलकीत के परिवार को तात्कालिक सहायता के रूप में 10 लाख रुपए और एक सदस्य को संविदा नियुक्ति देने का लिखित वादा किया गया है। इसके अलावा भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने भी 5 लाख रुपए दिलाने का वादा किया है।

बताते चले कि हत्या के विरोध में आज भिलाई - दुर्ग बंद का ऐलान किया गया था जो काफी हद तक सफल रहा। पावर हाउस का जवाहर मार्केट, सर्कुलर मार्केट, लिंक रोड, बस स्टैंड मार्केट , सुपेला का आकाश गंगा, लक्ष्मी मार्केट, उत्तर व दक्षिण गंगोत्री मार्केट, टाउनशिप के कई मार्केट आज पूरी तरह बंद रहे। वहीं दुर्ग में भी बंद का असर देखा गया। भाजपा, छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स, स्टील सिटी चेंबर सहित कई संगठनों ने बंद का समर्थन किया। बीजेपी नेता भी इस बंद में शामिल हुए। जिसके बाद सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर इस घटना को सांप्रदायिक रंग देने का आरोप लगाया है। इधर रायपुर से पहुंचे कुछ सिख समाज के लोगों के साथ परिजनों सड़क पर डेढ़ घंटे तक चक्काजाम कर दिया था। इसके बाद जिला प्रशासन, परिजन और समाज के लोगों की बैठक घंटे भर तक चली। वहीं प्रशासन ने पीडि़त को सहायता राशि के रूप में 5 लाख रुपए, मृतक के बच्चों को आत्मानंद स्कूल में एडमिशन और पत्नी को संविदा नियुक्ति देने का आश्वासन दिया है।

ये है मामला

दरअसल खुर्सीपार गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान कुलवंत सिंह का बेटा मलकीत सिंह उर्फ वीरू शनिवार रात पावर हाउस आईटीआई ग्राउंड में अपने दोस्त के साथ मोबाइल पर गदर 2 फिल्म देख रहा था इसी दौरान मृतक द्वारा भारत समर्थक नारे लगाये। नारे लगाने पर पास में बैठे कुछ युवक नाराज हो गए और ग्राउंड में पहले से ही मौजूद कुछ नशेड़ी युवकों ने उसे गली गलौज मृतक के साथ जमकर मारपीट की। गंभीर हालत में युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने उसके दोस्त से पुछताछ करने के बाद आरोपियों की पतासाजी में जुट गई थी। पुलिस पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है जिसमे तुषार निषाद, तसव्वुर खान,शुभम लहरे, फैसल कुरैशी समेत एक नाबालिग शामिल है। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी में पुलिस जुटी हुई है।

Category