नक्सलियों ने CRPF जवान राकेश्वर सिंह को किया रिहा

Jawan Rakeshwar Singh, Bijapur, Jonaguda, Naxalites, Tarrem, 168th Battalion, Police-Naxalite Encounter, Chhattisgarh, Khabargali

बीजापुर (khabargali) 3 अप्रैल को जोनागुड़ा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों की मुठभेड़ के बाद बंधक बनाए गए CRPF जवान राकेश्वर सिंह को नक्सलियों ने 5 दिन बाद छोड़ दिया है. बताया जा रहा है कि राकेश्वर इस समय तर्रेम में 168वीं बटालियन के कैंप में है. वहां उनका मेडिकल चेकअप किया जा रहा है.

Jawan Rakeshwar Singh, Bijapur, Jonaguda, Naxalites, Tarrem, 168th Battalion, Police-Naxalite Encounter, Chhattisgarh, Khabargali

​​​​​​राकेश्वर की रिहाई के बाद उनकी पत्नी मीनू ने कहा कि आज मेरी जिंदगी का सबसे खुशी भरा दिन है. मुझे उनके लौटने का पूरा भरोसा था. इसके लिए सरकार का धन्यवाद. वहीं उनकी मां कुंती देवी ने कहा कि हम बहुत ज्यादा खुश हैं. जो हमारे बेटे को छोड़ रहे हैं, उनका भी धन्यवाद करती हूं. भगवान का भी धन्यवाद करती हूं. जब सरकार की बात हो रही थी तो मुझे थोड़ा भरोसा तो था, पर विश्वास नहीं हो रहा था.

बता दें कि बीजापुर जिले के टेकुलगुडम में शनिवार को हुए पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 23 जवानों की शहादत हुई है. सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच साढ़े चार घंटे तक मुठभेड़ चली. 30 घायल जवानों को अस्पताल पहुंचाया गया है, जिनमें 13 का इलाज रायपुर और 18 का बीजापुर में चल रहा है. नक्सलियों ने भी अपने 5 साथी मारे जाने की बात मानी थी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जवान के सकुशल रिहा होने पर प्रसन्नता ज़ाहिर की हैं. मुख्यमंत्री ने जवान की रिहाई के अभियान में सहयोगी बने धर्मपाल सैनी, अन्य सामाजिक संस्थाओ के प्रतिनिधियों और स्थानीय पत्रकारों का आभार व्यक्त किया हैं.

Category