BREAKING : महिला हॉकी के फाइनल में पहुंचने का सपना टूटा, अर्जेन्टीना से मिली 2-1 से हार

India, Women's Hockey, Semi-Finals, Argentina, Olympics, Tokyo, Khabargali

सेमिफाइनल में हारीं भारतीय महिला हॉकी टीम, अब ब्रॉन्ज जीतने की होगी कोशिश

टोक्यो (khabargali@ sports desk) ओलंपिक में पहली बार फाइनल मुकाबले में भारत की महिलाओं के खेलने की उम्मीद टूट गई. सेमीफाइनल के कड़े मुकाबले में भारत को अर्जेन्टीना के हाथों 2-1 से शिकस्त मिली. हालांकि, भारत के कांस्य पदक जीतने की उम्मीद बनी हुई है. अब तीसरे स्थान के लिए भारत की महिलाओं का ग्रेट ब्रिटेन से मुकाबला होगा.

मुकाबले में टीम इंडिया ने बेहतरीन तरीके से शुरुआत की और शुरुआती मिनटों में भारत की गुरजीत सिंह ने गोल दाग दिया. गोल के बाद अर्जेंटीना ने काफी अटैकिंग खेल दिखाया, लेकिन भारतीय टीम शानदार डिफेंस करती रही है और अर्जेंटीना को कोई मौका नहीं दिया. दूसरे क्वार्टर के शुरुआत से ही अर्जेंटीना की टीम अटैक पर थी और एक मौका गंवाने के बाद उन्होंने पहला गोल किया और स्कोर को 1-1 से बराबर कर लिया.

तीसरे क्वार्टर में अर्जेंटीना ने शानदार खेल दिखाते हुए पेनल्टी कॉर्नर का फायदा उठाया और गोल दाग दिया. टीम इंडिया लगातार गोल करने का मौका देख रही थी, लेकिन अर्जेंटीना ने बेहतरीन डिफेंस किया. टीम इंडिया की कोशिश लगातार जारी रही, लेकिन आखिर में अर्जेंटीना 2-1 से मैच जीत गई. बता दें कि भारतीय महिला हॉकी टीम ने ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचकर पहले ही इतिहास रच दिया है. अब भारतीय महिला टीम ब्रॉन्ज मेडल के लिए फाइट करेंगी और कांस्य पदक के लिए उनका सामना ग्रेट ब्रिटेन से होगा.

Category