गढबो नया छत्तीसगढ़ को समर्पित यह बजट: राजेंद्र जग्गी

Rajendra jaggi, stete budget 2020 khabargali

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रदेश व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र जग्गी ने आज भूपेश सरकार द्वारा जारी बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक विज्ञप्ति में कहा कि यह जो बजट है अन्नदाता को समर्पित है तेरा तुझको अर्पण की भावना से परिपूर्ण बजट है। हर वर्ग का ध्यान रखा गया है ।इसमें किसानों के लिए 5100 करोड की राशि राजीव गांधी किसान न्याय योजना के अंतर्गत किसानों को बची हुई राशि देने का प्रावधान छत्तीसगढ़ के व्यापार जगत को ऊपर उठाने में संजीवनी का काम करेगी ।

इस बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा गया है। फूड पार्क के द्वारा रोजगार योजना को बहुत अच्छा प्रतिसाद मिलेगा । व्यापारियों के ज्वेलरी पार्क के लिए 1 करोड़ का एक का बजट भी रखा गया है साथ ही घोषणापत्र में किए गए वादे शिक्षा कर्मियों की संविदा नियुक्ति को भी 1 जुलाई से प्रारंभ करने की घोषणा की गई जो स्वागत योग्य है । आवासी योजना के अंतर्गत बिल्डरों को सिंगल विंडो प्रणाली की स्वीकृति दी गई यह व्यापार जगत को एक ऊंचाइयों में पहुंचाने के लिए कारगर साबित होगी। स्वास्थ्य खेल एवं शिक्षा के लिए यह बजट हमारे प्रदेश के युवाओं को ऊंचाइयों में ले जाने के लिए कारगर साबित होगा ।

छत्तीसगढ़  व्यापार जगत इस बजट का स्वागत करता है साथ ही इसमें कोई नया कर नहीं लगाया गया यह भी स्वागत योग्य कदम है एवं इस बजट में पुरानी विकास मुखी योजनाओं को चालू रखने की घोषणा की गई है यह भी स्वागत योग्य है। छत्तीसगढ़ के बहुमुखी विकास का यह बजट आगे चलकर गढबो नवा छत्तीसगढ़ को धरातल में उतारने मे कारगर साबित होगा

Category