मुख्यमंत्री ने सरकारी कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, 4 फीसदी डीए बढ़ाने का किया ऐलान…

CM Shivraj Singh Chauhan, Madhya Pradesh, gave a big gift to government employees, announced to increase DA by 4 percent,khabargali

भोपाल (khabargali) मध्य प्रदेश के लाखों कर्मचारियों को प्रदेश सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। सीहोर के भैरूंदा में मुख्यमंत्री कन्या विवाह सम्मेलन में बड़ी घोषणा करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के कर्मचारियों के डीए में 4% की वृद्धि की है। संभावना है कि जल्द ही इस संबंध मे आदेश जारी किए जाएंगे। इसका लाभ प्रदेश के 7.50 कर्मचारियों को मिलेगा। अब कर्मचारियों को जल्द केंद्र के समान 42 फीसदी महंगाई भत्ते का लाभ मिलेगा।

दरअसल, केन्द्र की तर्ज पर साल में दो बार जनवरी और जुलाई में सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया जाता है। केन्द्र के साथ अन्य राज्यों द्वारा पहले ही बढ़ोत्तरी की जा चुकी है और अब मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने डीए बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। अब प्रदेश के 7.50 लाख कर्मचारियों के डीए में भी 4% वृद्धि होगी, जिसके बाद राज्य के कर्मचारियों का डीए केन्द्र के समान 42 फीसदी हो जाएगा। इससे कर्मचारियों की सैलरी में 10000 तक वृद्धि देखने को मिलेगी।इससे सरकारी खजाने पर करीब 160 करोड़ का अतिरिक्त भार पड़ने का अनुमान है।