"भारत को जानें" अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम में छतीसगढ़ की वंदना शर्मा द्वारा हुआ गोवा राज्य का महिमागान

Know India, Goa State, Shail Agarwal UK, International Poetry Lovers Forum Tanzania, Dr. Mamta Saini, Bhilai, Abdul Arif Khan, Raipur, Vandana Sharma, Shikha Porwal from Canada and Shipra Shilpi Saxena from Germany, Khabargali

रायपुर (khabargali) अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भव्य आयोजन "भारत को जानें "में सातवें दिन हुआ गोवा राज्य का महिमागान,इस दिन के कार्यकम में मुख्य अतिथि शैल अग्रवाल यूके से मौजूद रही। गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय काव्य प्रेमी मंच तन्जानियाँ के बैनर तले डॉक्टर ममता सैनी के संयोजन में विश्व के सबसे बड़े वर्चुअल सांस्कृतिक कार्यक्रम भारत को जानें आयोजित किया जा रहा है। यह कार्यक्रम 37 दिन चलेगा जिसका प्रसारण फेसबुक और यू ट्यूब के पेज पर शाम 7 वजे से रात्रि 10 बजे तक प्रसारित होता है। कार्यक्रम में भारत के प्रत्येक राज्य को राज्यगीत, चौपाई, छंद या दोनों,व स्थानीय गीत के माध्यम से दर्शाया गया है। इस संपूर्ण कार्यक्रम का संगीत भिलाई के अब्दुल आरिफ खान व रायपुर की वंदना शर्मा द्वारा तैयार किया गया है तथा सुमधुर स्वर में इनके द्वारा गाया भी गया है , इनके साथ चार और गायकों ने इसमें योगदान दिया है ।

आज के सत्र को सम्बोधित करते हुये मुख्य अतिथि शैल अग्रवाल ने कार्यक्रम की तारीफ करते हुये कहा कि यह कार्यक्रम भारत की सांस्कृतिक विरासत को विश्व भर में पहुंचाने का जो कार्य मंच कर रहा है वह अभिनन्दनीय है। उंन्होने कहा कि गोवा राज्य के विषय में जो जानकारी आज मिली वह उससे पहले नही जानते थे उन्होने कहा कि गोवा भारत का ह्रदय है और देश का हर नागरिक उसे बहुत प्यार करता है। पूरे कार्यक्रम में देश विदेश के विशिष्ट लोग मुख्य अतिथि के रूप में नित्य उपस्थित रहेंगे।

कार्यक्रम का बेहतरीन संचालन शिखा पोरवाल कनाडा से व शिप्रा शिल्पी सक्सेना जर्मनी से किया। कार्यक्रम में नीलिमा शर्मा,चन्दा प्रह्लाद ,दीपक दुवे,कृष्ण कुमार उपाध्याय,साधना मिश्रा,पूनम गुप्ता,हेमलता गुप्ता,मंजू शर्मा ,मुकेश अनुरागी,सहित सभी रचनाकारों ने लाइव प्रस्तुति दी। इस कार्यक्रम को देश विदेश के हजारो लोगो ने देखा जिसमे गोवा राज्य के भौगोलिक स्थिति का भी दर्शन कराया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में संयोजिका ममता सैनी जी,ललिता माथुर जी, बिनीता जी, सारिका फ्लोर जी,गोविंद गुप्ता जी सी ए अजय गोयल जी राकेश सैनी जी,विकास मिश्र जी आदि का योगदान अतुलनीय है। मीडिया प्रभारी गोविंद गुप्ता और विकास मिश्र ने उक्त जानकारी दी।